नागपुर

Published: Dec 03, 2021 03:20 AM IST

Black Marketingघरेलू गैस सिलेंडर की कालाबाजारी करते 5 गिरफ्तार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Representative Photo

नागपुर. मातानगर, झिंगाबाई टाकली परिसर की घनी बस्ती के अंदर चल रही घरेलू गैस सिलेंडर की कालाबाजारी का पुलिस ने पर्दाफाश किया है.  पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों से करीब 5,10,000 माल भी बरामद किया गया. आरोपी गैस किट वाले तीनपहिया ऑटो में घरेलू गैस भर रहे थे. कोई बड़ा हादसा हो सकता था. अपराध शाखा पुलिस की यूनिट-2 ने छापा मारा.

 मिली जानकारी के अनुसार अपराध शाखा पुलिस की यूनिट-2 की टीम को गोपनीय जानकारी मिली थी कि मातानगर, झिंगाबाई टाकली के रिहायशी परिसर में कुछ लोग घरेलू गैस की कालाबाजारी कर उसे अवैध रूप से थ्रीसीटर ऑटो में भर रहे हैं. सूचना पर पुलिस ने छापा मारकर यश मनोज रेरवार (23) प्लॉट नंबर 56 झिंगाबाई टाकली निवासी को  शेख समीर उर्फ शोभी शेख नवाब (24) गांधी लेआउट जेड हाउस के पास निवासी के थ्रीसीटर ऑटो  में मशीन की सहायता से गैस भरते हुए रंगे हाथ पकड़ा.

इसके साथ ही घटनास्थल पर ही आरोपी आलोक निरंजन सिंह ब्रम्हे (34) समतानगर निवासी, जितेंद्र मधु बालने (35) कोराडी निवासी व संतोष विजय सिंगोर (41) समतानगर, नारा रोड जरीपटका निवासी जो कि काले गैस एजेंसी में डिलीवरी ब्वॉय का काम करते हैं, भी ब्लैक में आरोपी को गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाते हुए रंगे हाथ पुलिस के हाथ लग गए. घटनास्थल पर ही पुलिस ने 35 एचपी गैस के सिलेंडर, गैस की डिलीवरी करने वाला ऑटो, सहित करीब 5,10,000 का माल बरामद किया. सभी आरोपियों के खिलाफ मानकापुर थाने में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

यह कार्रवाई को क्राइम ब्रांच यूनिट-2 के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक किशोर पर्वते के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस निरीक्षक पवार, मोहेकर, ताबूसकर, पुलिस हवलदार राजेश तिवारी, संतोष मदनकर आदि ने की.