नागपुर

Published: Jul 16, 2023 12:45 AM IST

Dacoity Foilडकैती की तैयारी में 5 गिरफ्तार, वाहन चोरी की 5 वारदातों में थे फरार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नागपुर. यशोधरानगर पुलिस ने छापेमारी कर 5 अपराधियों को डकैती की तैयारी में गिरफ्तार किया. उनसे तलवार और चाकू भी जब्त किए गए. पीसीआर के दौरान 3 आरोपियों ने वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देने की कबूली दी. पुलिस ने उनसे चोरी के 5 वाहन भी जब्त किए हैं.

पकड़े गए आरोपियों में टीपू सुल्तान चौक निवासी तौसिफ उर्फ लाला निहाज कुरैशी (24), रानी दुर्गावती चौक निवासी तन्मय उर्फ आदित्य विलास कुरुटकर (18), पारडी निवासी प्रज्वल उर्फ छोटया गजानन कोसरे (18), कलमना निवासी अश्विन शैलेष घरडे (24) और शिवशंकर आसाराम धकाते (32) का समावेश हैं.

गुरुवार की रात पुलिस को जानकारी मिली थी कि कुछ असामाजिक तत्व संत नामदेवनगर के पुल के नीचे जमा हुए है और बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में हैं. खबर के आधार पर पुलिस ने परिसर में घेराबंदी करके छापा मारा और उपरोक्त 5 आरोपियों को हिरासत में लिया. तलाशी में उनके पास तलवार, चाकू, रॉड, रस्सी आदि सामान बरामद हुआ.

पीसीआर के दौरान पूछताछ करने पर तन्मय और प्रज्ज्वल ने मिलकर अजनी, कोतवाली, जरीपटका और कपिलनगर थाना क्षेत्र से 5 वाहन चोरी करने की कबूली दी. पुलिस ने तन्मय के घर से चोरी के वाहन जब्त किए है.

डीसीपी श्रवण दत्त और एसीपी संतोष खांडेकर के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर ज्ञानेश्वर भेदोड़कर, एपीआई मोटे, पीएसआई सचिन भालेराव, हेड कांस्टेबल श्याम कड़ू, अमोल भांबुरकर, मंगेश गिरी, किशोर धोटे, नरेंद्र जांभुलकर, रामेश्वर गेडाम, रोहित रामटेके, अक्षय कुलसंगे, नारायण कोहचाड़े और अमित ठाकुर ने कार्रवाई को अंजाम दिया.