नागपुर

Published: Feb 04, 2023 07:00 AM IST

ACB TrapACB के जाल में फंसा API, सिपाही रंगेहाथ गिरफ्तार, कार्रवाई से बचाने मांगे थे 35,000 रुपये

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नागपुर. एंटी करप्शन ब्यूरो ने खापा थाने में तैनात एपीआई ओम कलेगुरवार (28) और सिपाही दिनेश गंगाधर गिरडे (32) को 35,000 रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया. आरोप है कि दोनों ने शिकायतकर्ता को अरेस्ट होने और पुलिस हिरासत से बचाने लिए यह रिश्वत मांगी थी.

जानकारी के अनुसार, शिकायतकर्ता पर रेती चोरी के मामले का मामला दर्ज था. इसकी जांच एपीआई कलेगुरवार को सौंपी गई थी. उन्होंने सिपाही दिनेश के साथ मिलकर शिकायतकर्ता को गिरफ्तारी और पीसीआर में मार का डर दिखाया. साथ ही उसके ट्रक वाहन जब्त करने की धमकी दी. इन सबसे से बचने के लिए उन्होंने 40,000 रुपये बतौर घूस मांगे. काफी मोलभाव के बाद 35,000 रुपये देना तय हुआ. हालांकि शिकायतकर्ता रिश्वत देने के लिए तैयार नहीं था, इसलिए उसने एसीबी में शिकायत कर दी.

एसीबी के कहने पर शिकायतकर्ता ने शुक्रवार को रकम देने की बात कही. जैसे ही शिकायतकर्ता ने कलेगुरवार और दिनेश को रिश्वत के 35,000 रुपये दिये, वैसे ही पहले से फिल्डिंग लगाकर बैठी एसीबी टीम ने उन्हें रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया.

उधर, कार्रवाई की भनक लगते ही खापा थाने में हड़कम्प मच गया. यह कार्रवाई एसीबी के नागपुर परिक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक राहुल माकणीकर, अपर पुलिस अधीक्षक मधुकर गिते के मार्गदर्शन में अनामिका मिर्जापुरे, पीआई प्रवीण लाकडे, पीआई प्रीति शेंडे, गीता चौधरी, आशू श्रीरामे, अस्मिता मेश्राम, दीपाली, सदानंद शिरसाठ आदि ने की.