नागपुर

Published: Apr 02, 2022 12:25 AM IST

Politicsअल्पसंख्यक वोटों के लिए सेना-राकां में खींचतान, फडणवीस ने किया पलटवार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नागपुर. विरोधी पक्ष नेता व पूर्व सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने कश्मीर फाइल मूवी को लेकर चल रही राजनीति को गलत बताया. उन्होंने कहा कि सेंसर बोर्ड ने फिल्म की जांच के बाद ही रिलीज करने की अनुमति दी. उन्होंने इस फिल्म के माध्यम से भाजपा की नजर अल्पसंख्यकों के वोटों पर है, के आरोप को खारिज करते हुए पलटवार किया कि भाजपा नहीं बल्कि महाविकास आघाड़ी में शामिल शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस के बीच ही अल्पसंख्यक वोटों को लेकर आपस में खींचतान चल रही है. वे एयरपोर्ट पर पत्रकारों के सवाल का जवाब दे रहे थे.

उन्होंने कहा कि मुंबई मेट्रो भाजपा के शासन में ही शुरू हुई. भाजपा के शासन में मेट्रो के कार्य की गति कितनी तेज थी यह मुंबईकरों को मालू्म है. अब दो लाइन शुरू हो रही है, अच्छी बात है. इसके लिए श्रेय लेने का प्रयास नहीं है. कोलाबा से निकलने वाली मेट्रो लाइन 3 का काम 80 फीसदी हो गया है. इसके लिए आरे में कार शेड की जगह दी गई तो 9 महीने में मेट्रो शुरू हो सकेगी अन्यथा आगामी 4 वर्ष तक कोई संभावना नहीं है.

संजय राऊत पर चुप्पी

फडणवीस ने शिवसेना सांसद संजय राऊत से संबंधित सवालों को टाल दिया. वकील सतीश उके के संदर्भ में उन्होंने कहा कि उके के खिलाफ अजनी पुलिस में अनेक मामले दर्ज हैं. कुछ न्यायाधीशों के विरोध में भी उसने झूठी शिकायतें कीं. हाई कोर्ट से प्रकरण सुप्रीम कोर्ट जाने पर, उसके विरोध में अवमानना की सजा अधिक क्यों ने बढ़ा दी जाए, ऐसा निर्णय भी दिया है. जमीन के प्रकरण में पुलिस द्वारा ही ईडी को शिकायत की गई. इसी शिकायत के आधार पर उके को गिरफ्तार किया गया.