नागपुर

Published: Jun 25, 2022 01:52 AM IST

Ganja Smugglingगांजा तस्करी का आरोपी राजस्थान से अरेस्ट, GRP ने की कार्रवाई

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
प्रतिकात्मक तस्वीर

नागपुर. लोहमार्ग पुलिस नागपुर ने 9 मई 2022 को समता एक्सप्रेस में पकड़े गए 3.04 लाख रुपये के गांजा मामले के आरोपी को राजस्थान से गिरफ्तार किया. आरोपी कोहालवार, जिला झुनझुनू, राजस्थान निवासी सौरभकुमार धर्मपाल कुमार (25) बताया गया. ज्ञात हो कि जीआरपी ने 9 मई को रायपुर से आई समता एक्सप्रेस के जनरल कोच से 3 लावारिस बैग और एक प्लास्टिक की थैली में लावारिस हालत में 30.340 किग्रा गांजा पकड़ा था.

एनडीपीएस एक्ट के तहत अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई. जांच के दौरान सौरभ की जानकारी मिली. जीआरपी ने तकनीकी जांच करते हुए सौरभ का मोबाइल नंबर पता किया और लोकेशन ट्रेसिंग के आधार पर सबूत बनाए. फिर ट्रेसिंग करते हुए उसे राजस्थान से हिरासत में लिया. पूछताछ करने पर पहले तो वह जीआरपीकर्मियों को बरगलाता रहा लेकिन सख्ती बरतते ही उक्त गांजा तस्करी की कबूली दी.

उसने बताया कि वह यह माल ओडिशा से खरीदकर अपने गांव में बेचने के लिए ले जा रहा था. माल पकड़े जाने के दौरान वह ट्रेन में ही था. जीआरपी ने उसे गिरफ्तार कर लिया. यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक एम. राजकुमार, अपर पुलिस अधीक्षक वैशाली शिंदे, पीआई मनीषा काशिद, एपीआई भलावी, पटले, ठोंबरे, मोगरे, खवसे, अली आदि द्वारा ने की.