नागपुर

Published: Jan 23, 2024 03:02 AM IST

Liquor Shops ClosedNagpur News: नागपुर में अचानक क्यों बंद कराए गए बार और शराब की दूकानें? जानें पूरा माजरा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम
File Photo: PTI

नागपुर. सोमवार को मोमिनपुरा में तनाव के बाद शाम को अचानक प्रशासन ने शहर में बार और शराब दूकानों को बंद कराने का आदेश जारी कर दिया. व्यापारियों को यह आदेश शाम 7.30 बजे मिला जिसके बाद धड़ाधड़ एक के बाद एक सभी बार, दूकानें बंद होती चली गईं. बार के अचानक बंद होने से सिटी में चर्चाओं का दौर भी गर्म हो गया. बारों को बंद कराने में काफी तत्परता दिखाई गई जिसके कारण तरह-तरह के कयास भी लगाये जाने लगे. व्यापारियों को भी समझ में नहीं आया कि आखिर इतने आनन-फानन में निर्णय क्यों लिया गया.

इस बीच सूत्रों ने बताया कि मुंबई के मीरा-भायंदर में कल से ही तनाव की स्थिति बनी हुई है. सोमवार को भी स्थिति तनावपूर्ण हो गई थी जिसके बाद राज्य सरकार ने सभी जिलाधिकारियों को तत्काल आदेश जारी करने का निर्देश दिया. सभी जिलाधिकारियों ने ताबड़तोड़ आदेश जारी कर बंद के आदेश को अमल में भी लाया.

माहौल बिगड़ने की आशंका

जानकारों ने बताया कि पुलिस को भी यह आशंका थी कि रात में लोग शराब पीकर माहौल बिगाड़ सकते हैं. पुलिस कोई भी जोखिम लेने के मूड में नहीं थी. माहौल को कंट्रोल में रखने के लिए बारों और दूकानों को बंद करवाना बेहतर समझा और ताबड़तोड़ सभी ग्राहकों को बाहर निकाल दिया. दिन में ही पुलिस को कई इनपुट भी मिले थे जिसके आधार पर कदम उठाए गए.