नागपुर

Published: Oct 31, 2021 03:03 AM IST

ST Bus Serviceभाजपा ने की बस सेवा ठप, ST महामंडल का राज्य सरकार में विलय की मांग

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नागपुर. एसटी महामंडल का राज्य सरकार में विलय और कर्मचारियों की प्रलंबित मांगों को तत्काल पूरा करने की मांग को लेकर भाजपा विधायक प्रवीण दटके और गिरीश व्यास के नेतृत्व में गणेशपेठ बस स्टैंड पर सड़क जाम कर आंदोलन किया गया. इससे गणेशपेठ बस स्टैंड से निकलने वाली बस सेवा पूरी तरह ठप हो गई. विधायक दटके ने कहा कि विलय की मांग पूरी होने तक आंदोलन जारी रहेगा. साथ ही भाजपा कामगार सेना ने एसटी महामंडल के डिपो प्रमुख को चेतावनी दी है कि 31 अक्टूबर को सुबह 5 बजे से फिर आंदोलन शुरू किया जाएगा.

भाजपा द्वारा किए गए आंदोलन के चलते एसटी बस स्टैंड से दोपहर 12.30 बजे तक 40 बसें रद्द करनी पड़ीं और इससे दीवाली के त्योहारी सीजन में अपने गांव जाने वाले यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. एसटी महामंडल को यात्रियों की सुविधाओं के लिए कुछ रूट्स पर निजी बसों के चलाने की अनुमति देनी पड़ी. आंदोलन में भाजपा कामगार आघाड़ी महानगर अध्यक्ष भास्कर पराते भी उपस्थित थे. उन्होंने कहा कि महामंडल की नीतियों के चलते आर्थिक संकट में आए 32 कर्मचारी आत्महत्या कर चुके हैं. 

1 भी बस नहीं निकलने देंगे

दटके ने कहा कि एसटी के कर्मचारियों को सातवां वेतन आयोग लागू किया जाए और राज्य सरकार में एसटी का विलीनीकरण किया जाए अन्यथा भाजपा तीव्र आंदोलन करेगी. उन्होंने चेतावनी दी की 31 अक्टूबर को यहां से एक भी बस नहीं निकलने दी जाएगी. उन्होंने नागरिकों से अपील की है कि राज्य परिवहन कर्मचारियों की मदद के लिए 31 अक्टूबर को कोई भी एसटी की बस से यात्रा न करें. भास्कर पराते ने कहा कि विभाग नियंत्रक राज्य परिवहन नागपुर कर्मचारियों के साथ अन्याय कर रहा है. कर्मचारियों को छोटी-छोटी बातों के लिए नोटिस थमा कर मानसिक तौर पर परेशान करने का काम किया जा रहा है. नरेंद्र बोरकर, विधायक कृष्णा खोपड़े, विकास कुंभारे, मोहनजी मते, प्रमोद चिखले, राहुल खंगार, सचिन करारे, दीपांशु लिंगायत, सचिन सावरकर, बादल राऊत, रितेश राहाटे, अमृत भानूसे सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए.

हड़ताल अवैध : चन्ने

इधर, एसटी महामंडल के उपाध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक शेखर चन्ने ने आदेश जारी कर कहा कि आंदोलन अवैध है और इसमें भाग लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. एसटी कर्मचारी कार्य समिति द्वारा आहूत हड़ताल का समाप्त कर दिया गया है.