नागपुर

Published: Nov 05, 2022 02:11 AM IST

Fraudनिवेश के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी का मामला, क्राइम ब्रांच ने अरेस्ट किया एक आरोपी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Representative Photo

नागपुर. अधिक ब्याज देने के नाम पर करीब 30 से 35 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में शहर पुलिस की अपराध शाखा ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपी का नमा भरत शंकर साहू बताया गया. मामला नागेन्द्र सिंह ठाकुर व अन्य की शिकायत पर सीताबर्डी थाने में दर्ज किया गया है. मामले में भरत के अलावा सुशील रमेश कोल्हे और उनका भाई पंकज रमेश कोल्हे शामिल हैं.

आरोप है कि तीनों ने मिलकर एजीएम कॉरपोरेशन, एजीएम डिजिटल लिमिटेड, जनसेवा म्यूचुअल बेनिफिट निधि आदि नाम से शेल कम्पनियां बनाईं और लोगों को अधिक ब्याज देने का आश्वासन देकर निवेश झांसा दिया.

उन्होंने एक स्कीम के तहत 18 महीनों में निवेश की रकम दोगुनी करने का झांसा दिया. दूसरी स्कीम में हर महीने मुद्दल रकम पर 2.5 प्रतिशत देने का वादा किया. यह ब्याज 40 महीने तक मिलते रहने की बात की. उनके झांसे में आकर नागेन्द्र सिंह समेत अन्य कई लोगों ने उनकी कम्पनी में निवेश कर दिया लेकिन जब ब्याज के भुगतान की बारी आई तो आरोपियों ने अपने हाथ खड़े कर दिये.

अपने साथ हुई धोखाधड़ी का पता चलते ही नागेन्द्र सिंह ने पुलिस में शिकायत की. उनके बाद अन्य निवेशकों ने भी पुलिस से संपर्क कर मामला दर्ज कराया. मामले की प्राथमिक जांच में क्राइम ब्रांच को प्राथमिक स्तर पर आरोप सही पाये गये. भरत को गिरफ्तार कर लिया गया. जांच जारी है.