नागपुर

Published: Mar 16, 2022 11:33 PM IST

Road Condition2 वर्ष में केवल 500 मीटर सीमेंट रोड का निर्माण

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नागपुर. हुडकेश्वर रोड से पिपला तक ९०० मीटर तक सीमेंट रोड के निर्माण का कार्य  २०१६ में शुरू किया गया था. सड़क निर्माण निकृष्ट दर्जे का होने की शिकायत उस वक्त भी की गई थी लेकिन पीडब्ब्लयूडी अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया. नतीजा यह हुआ है कि इन दिनों सड़क पर करीब 200 मीटर हिस्से में गड्ढे जैसी स्थिति हो गई गिट्टी निकलने लगी है. वहीं कुछ जगह पर दरारें पड़ गई हैं. अब पिपला से फोर लेन रिंग रोड तक 1,200 मीटर का कार्य किया जा रहा है लेकिन इसकी गति भी बेहद धीमी है.

जिस वजह से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पहले चरण में पीडब्ल्यूडी ने सीमेंट रोड का कार्य का ठेका पीके कंस्ट्रक्शन कंपनी को दिया था. उस वक्त कार्य के देखरेख की जिम्मेदारी उप अभियंता चन्द्रशेखर गिरी संभाल रहे थे. जबकि इन दिनों किये जा रहे कार्य की देखरेख उप अभियंता बैसवारे कर रहे हैं. कार्य की धीमी गति के बाद भी अधिकारियों द्वारा ठेकेदार से जवाब-तबल नहीं किया जा रहा है.

वर्ष २,००० में बेसा पावर हाउस गजानन महाराज मंदिर से नरसाला गांव तक २,१०० मीटर का कार्य शुरू किया गया. यह कार्य भी पीके कंस्ट्रक्शन कंपनी ही कर रही है. २ वर्ष के भीतर केवल ५०० मीटर सड़क का काम पूरा हो सका है. ४०० मीटर का काम अब तक अधूरा ही है. 1,000 मीटर के काम को अब तक हाथ तक नहीं लगाया गया है. उप अभियंता शंकरापुरे व इंजीनियर ढोक की देखरेख में काम किया जा रहा है.

लापरवाह अधिकारियों पर करें कार्रवाई

हुडकेश्वर रोड की बुरी हालत और नरसाला व रिंग रोड तक बन रही सीमेंट रोड की धीमी गति के लिए माथाड़ी कामगार सेना के अध्यक्ष सिद्दू कोमजवार के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल ने मुख्य अभियंता प्रादेशिक सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग को ज्ञापन सौंपा. चर्चा के दौरान अधूरा कार्य जल्द पूरा करने और लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को हटाने की मांग की गई. इस अवसर पर दीपक पोहनेकर, संजय पांडे, विनोद शाहू, कार्तिक नारनवरे, शैलेंद्र आंबिलकर,आदि आदि उपस्थित थे.