नागपुर

Published: Jul 13, 2020 02:23 AM IST

बेवकूफीक्वारंटाइन सेंटर से भागा कोरोना पाजिटिव, खतरे में डाली पूरे परिवार की जान

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File

नागपुर. कई उदाहरण सामने आने के बावजूद अब भी कई कोरोना मरीज इस महामारी का असर समझने को तैयार नहीं और अपनी गलतफहमी व घबराहट में पूरे परिवार और समाज के लोगों की जान खतरे में डाल रहे हैं. ऐसी ही एक मामला शनिवार रात पाचपावली क्वारंटाइन सेंटर में देखने मिला जब मेयो में भर्ती किये जाने की बात जानने के बाद 25 वर्षीय एक युवक भागकर अपने घर पहुंच गया. उसकी रिपोर्ट पाजिटिव आई. पुलिसकर्मियों ने उसे घर पकड़कर मेयो में भर्ती कर दिया.

खाने बांटते समय पता चला
प्राप्त जानकारी के अनुसार, पाचपावली के सील परिसर से उक्त युवक को क्वारंटाइन किया गया था. शनिवार की शाम उसे बताया कि वह सही समय पर खाना खा ले क्योंकि उसे मेयो में भर्ती किया जा सकता है क्योंकि उसकी रिपार्ट पाजिटिव होने की बहुत संभावना है. यह सुनते ही वह घबरा गया और जब सारे लोग खाना खा रहे थे तब वह सेंटर की दीवार फांदकर भाग गया.

उधर, सेंटर में तैनात स्वास्थ्य कर्मियों ने देखा कि एक व्यक्ति कम है. तुरंत ही पता लग गया कि उक्त युवक फरार है. उसकी रिपार्ट भी पाजिटिव निकली. आनन-फानन में पुलिस को सूचित किया गया. जानकारी मिलते ही पुलिस उसके घर पहुंच गई. युवक घर पर ही मिला. उसे पकड़कर मेयो में भर्ती करा दिया गया.

अब परिवार भी क्वारंटाइन
उक्त कोरोना मरीज ने अपनी घबराहट में पूरे परिवार की जान खतरे में डाल दी. पहले जहां केवल वह अकेला क्वारंटाइन था, अब पूरे परिवार को सेंटर में पहुंचा दिया. परिवार के सभी सदस्यों की कोरोना जांच के लिए सैम्पल लिये गये. दूसरी तरफ, परिवार की ओर से भी लापरवाही सामने आई कि युवक के घर पहुंचने पर उन्होंने प्रशासन को तुरंत सूचित नहीं किया.