नागपुर

Published: Feb 02, 2024 12:05 AM IST

CP Amitesh KumarNagpur News: विदाई समारोह में भावुक हुए CP अमितेश कुमार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

नागपुर. सिटी पुलिस किसी भी प्रकार की चुनौती को स्वीकार करने और निपटने के लिए सदैव तत्पर रही है. किसी भी प्रकार की आपराधिक घटना होने पर आरोपियों की गिरफ्तारी और जांच पूरी होने तक अधिकारी और कर्मचारी शांत नहीं बैठते. यह नागपुर पुलिस की खासियत है. शहर के नागरिकों के सहयोग के बगैर कानून-व्यवस्था बनाए रखना संभव नहीं है. अधिकारी, कर्मचारी और नागपुर के नागरिकों के सहयोग से ही मैं अपने साढ़े 3 वर्ष पूरे कर पाया. गुरुवार को पुलिस भवन परिसर में आयोजित विदाई समारोह में सभी को धन्यवाद देते हुए सीपी अमितेश कुमार भावुक हो गए.

सीपी ने कहा कि नागपुर में काम करते हुए कभी लगा ही नहीं कि वे बाहर से आए हैं. इतना अपनापन शहर के नागरिकों ने दिखाया. पहले भी उन्होंने नागपुर में काम किया था लेकिन अनेक वर्षों के बाद सिटी की कमान संभालने की जिम्मेदारी सौंपी गई. नागरिकों के साथ-साथ विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों की परेशानी जानने और उसे दूर करने का प्रयास किया. हमेशा कोशिश रही कि जो काम हाथ में लिया है उसे पूरी निष्ठा के साथ पूरा किया जाए.

शहर की कानून-व्यवस्था बनाए रखने में ज्वाइंट सीपी अस्वती दोरजे सहित सभी आला अधिकारियों ने भरपूर सहयोग किया. इसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं. ज्वाइंट सीपी अस्वती दोरजे, आईजी छेरिंग दोरजे, एडिशनल सीपी संजय पाटिल, एसपी हर्ष पोद्दार, डीसीपी मुमक्का सुदर्शन, गोरख भामरे, अर्चित चांडक ने साथ किए गए कामों के अनुभवों के बारे में बताया. अधिकारियों ने भी अपनी भावनाएं व्यक्त कर सीपी अमितेश कुमार से बहुत कुछ सीखने की बात कही. पुलिस बैंड के साथ सलामी देकर फूलों से सजी जीप में सीपी को विदाई दी गई.