नागपुर

Published: Mar 20, 2024 01:45 AM IST

Nagpur PoliceCP ने 4 पुलिसकर्मियों को किया बर्खास्त, लंबे समय से ड्यूटी पर अनुपस्थित

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

नागपुर. एक तरफ पुलिस विभाग में काम करने वाले कर्मचारियों पर बोझ बढ़ता जा रहा है वहीं दूसरी तरफ कुछ पुलिसकर्मी ऐसे हैं जो अकारण ही ड्यूटी पर अनुपस्थित थे. आने वाले समय में लोकसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में मनुष्यबल की अधिक जरूरत है. कर्मचारियों की पोस्टिंग की समीक्षा करते समय सीपी रवींद्रकुमार सिंगल को पता चला कि कई कर्मचारी ऐसे हैं जो लंबे समय से ड्यूटी पर हाजिर नहीं हुए हैं.

बार-बार चेताए जाने के बावजूद वे ड्यूटी पर नहीं आए, इसीलिए सीपी सिंगल ने कठोर कदम उठाते हुए 4 कर्मचारियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया. डिसमिस किए गए कर्मचारियों में हेड क्वार्टर में तैनात प्रशांत आबाराव देशमुख, एमआईडीसी के कांस्टेबल कमलेश जावलीकर, हेड क्वार्टर के प्रफुल सयाम और ट्रैफिक विभाग की कांस्टेबल सोना इंगले का समावेश है. इनके अलावा भी कई कर्मचारी ड्यूटी पर नहीं आ रहे थे. ऐसे में सभी को कार्रवाई की चेतावनी दी गई. सबक सिखाने के लिए निलंबन भी किया गया.

सीपी के समक्ष सभी को लाइन हाजिर किया गया. उन्होंने कर्मचारियों से गैरहाजिर होने का कारण पूछा. कई लोगों ने अपनी समस्या बताई और वापस ड्यूटी पर हाजिर भी हो गए लेकिन उपरोक्त 4 कर्मचारियों पर निलंबन का भी कोई असर नहीं हुआ, इसीलिए मंगलवार को सीपी ने चारों को सेवा से बर्खास्त करने के आदेश दिए.