नागपुर

Published: Nov 10, 2022 12:35 AM IST

Cricket bookieक्रिकेट बुकी चेलानी का पंटर गिरफ्तार, दूकान में बैठकर लगा रहा था सट्टा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

नागपुर. डीसीपी जोन 3 गजानन राजमाने के क्रिमिनल इंटेलिजेंस यूनिट ने गोपनीय जानकारी के आधार पर क्रिकेट सट्टे की खायवाली कर रहे एक व्यापारी को गिरफ्तार किया. जांच में पता चला कि वह चर्चित क्रिकेट बुकी चेलानी का पंटर है. पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. आरोपियों में देशपांडे लेआउट निवासी प्रकाश टोपनदास कृष्णानी (53) और भक्ति अपार्टमेंट, सतनामीनगर निवासी राजेश शंकरलाल चेलानी (46) का समावेश है.

पुलिस दस्ते को जानकारी मिली थी कि प्रकाश नेहरू पुतला चौक पर स्थित अपने आर.के. ट्रेडर्स में बैठकर क्रिकेट सट्टे की खायवाली कर रहा है. खबर मिलते ही एसीपी सचिन थोरबोले के नेतृत्व में पीएसआई जितेश आरवेल्ली, वैभव बारंगे, कांस्टेबल विनोद गवई, आशीष अंबादे और राजेश बेंडेकर ने प्रकाश की दूकान पर छापा मारा. वह पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे वर्ल्डकप के सेमीफाइनल मैच पर खायवाली करते मिला.

मोबाइल की जांच करने पर लोटस बुक 247 वेबसाइट का पता चला. उसने मैच पर लगवाड़ी के लिए राजेश चेलानी से आईडी ली थी. पिछले 2 वर्षों से प्रकाश उसी की आईडी पर पैसों की लगवाड़ी कर रहा था. इसीलिए पुलिस ने चेलानी को भी आरोपी बनाया है. चेलानी शहर का चर्चित बुकी है. इसके पहले भी वह कई बार क्रिकेट सट्टे की खायवाली में पकड़ा गया है. पुलिस ने प्रकाश से 12,350 रुपये नकद और मोबाइल फोन सहित 32,350 रुपये का माल जब्त किया है. चेलानी की तलाश की जा रही है.