नागपुर

Published: Oct 20, 2021 02:35 AM IST

Accidentचलती ट्रेन से कूदे आरोपी की मौत, भागने के चक्कर में हुआ हादसा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

नागपुर. पुलिस की गिरफ्त से भागने के चक्कर में एक आरोपी चलती ट्रेन से नीचे कूद गया. ट्रेन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई. इस घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चा है. मामले की जांच सीआईडी द्वारा की जा सकती है. फिलहाल मौदा पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया है. मृतक भानुप्रतापपुर, कांकेर निवासी रोशन गुरुबक्ष सचदेव (40) बताया गया.

जानकारी के अनुसार जून महीने में रोशन के खिलाफ कांकेर के भानुप्रतापपुर थाने में छेड़खानी और एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था. मामला दर्ज होने के बाद से वह फरार था. छत्तीसगढ़ पुलिस लगातार उसकी तलाश में जुटी हुई थी. इसी बीच जानकारी मिली कि रोशन मुंबई में है. उसकी गिरफ्तारी के लिए 4 पुलिसकर्मी तुरंत मुंबई के लिए रवाना हुए लेकिन रोशन वहां से भाग चुका था. इसके बाद छत्तीसगढ़ पुलिस को जानकारी मिली कि वह त्र्यंबकेश्वर में है.

स्थानीय पुलिस की मदद से उसे त्र्यंबकेश्वर में गिरफ्तार किया गया. पुलिस टीम उसे लेकर ट्रेन से छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हुई. सोमवार की सुबह उसने उल्टी आने का बहाना किया. पुलिसकर्मी उसे शौचालय के पास ले गया. इसी समय ट्रेन नवेगांव से गुजर रही थी. शौचालय के पास जाते ही रोशन पुलिसकर्मी को झटका देकर ट्रेन से नीचे कूद गया. ट्रेन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई.

उसे ले जा रहे पुलिस दस्ते को कुछ समझ नहीं आया. काफी देर बाद घटना की जानकारी मौदा पुलिस को मिली. पुलिस ने पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. छत्तीसगढ़ पुलिस के चारों कर्मचारियों से पूरी घटना की जानकारी ली जा रही है. आमतौर पर इस तरह के मामलों की जांच सीआईडी द्वारा की जाती है.