नागपुर

Published: Aug 12, 2020 01:00 AM IST

हत्या की वारदातसंपत्ति के लिए की बड़े भाई की हत्या, सालों के साथ मिलकर किया मर्डर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नागपुर. मानकापुर के जयहिंदनगर इलाके में सोमवार रात सगे भाई ने अपने बड़े भाई को मौत के घाट उतार दिया. संपत्ति के विवाद में उसने अपने सालों के साथ मिलकर मर्डर किया. पुलिस ने तुरंत मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुर कर दी. अमरावती के मोर्शी से पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों में जयहिंदनगर निवासी सैयद आसिफ सैयद अली (38), शम्स कालोनी, मोर्शी निवासी जावेद खान हबीब खान (34), तमीज खान हफीज खान (24) और सादिक खान हबीब खान (26) का समावेश है.

पुलिस ने मृतक अमीन सैयद अली (41) की पत्नी आलिया अमीन अली (34) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. अमीन गाड़ी सीज करने का काम करते थे. 2 माले के घर में अमीन और आसिफ अपने परिवार के साथ अलग-अलग रहते थे. तलमंजले पर 2 दूकानें थी जो अमीन ने किराए पर दे रखी थी. दोनों दूकानों का किराया भी अमीन ही रखते थे. इस वजह से आसिफ नाराज था. उसने अमीन से 1 दूकान अपने लिए मांगी और इस बात को लेकर दोनों का विवाद हो गया. 8 दिन पहले आसिफ अपने परिवार के साथ ससुराल गया. सालों के साथ मिलकर अमीन की हत्या की साजिश रची.

चाकू और रॉड से उतारा मौत के घाट
सोमवार की रात वारदात को अंजाम दिया गया. चाकू और रॉड से हमला कर अमीन को मौत के घाट उतार दिया गया. घटना की जानकारी मिलते ही इंस्पेक्टर गणेश ठाकरे, क्राइम ब्रांच के पीआई भानूदास पिदूरकर और कृष्णा शिंदे अपने दल के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस को पता चला कि आरोपी फरार होकर मोर्शी गए है. तुरंत मानकापुर और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम को मोर्शी भेजा गया. पुलिस ने मंगलवार को चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और नागपुर ले आई.

न्यायालय ने उन्हें पुलिस हिरासत में रखने के आदेश दिए है. सब इंस्पेक्टर युवराज सहारे, कैलाश मगर, प्रसाद रणदिवे, कांस्टेबल अंकुश राठोड़, राजेश वरठी, अजय पाटिल, रवि शाहू, रोशन वाड़ीभस्मे, हितेश फरकुंडे, शेषराव राउत, योगेश गुप्ता और कविता दुर्गे ने कार्रवाई को अंजाम दिया.