नागपुर

Published: Mar 18, 2023 02:48 AM IST

Extortionदिनदहाड़े मांगी रंगदारी, 3 तृतीयपंथियों के खिलाफ मामला दर्ज

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नागपुर. सार्वजनिक स्थानों पर रंगदारी की शिकायतों के बाद नागपुर पुलिस ने तृतीयपंथियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है. दूकानदार की शिकायत पर तहसील पुलिस ने तीन तृतीयपंथियों के खिलाफ रंगदारी का मामला दर्ज किया है. आरोपी में जिया राजपूत (21), जोजो जॉन (30) और ललिता मडावी (25) बताए गए. तीनों मानकापुर झुग्गी में रहते हैं. नागपुर पुलिस ने तृतीयपंथियों द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर तथा कहीं भी जबरन पैसे की मांग करने पर प्रतिबंध लगा दिया है.

आरोप है कि ये तीनों दूकानों पर गए और जबरन पैसे मांगे. गुरुवार की दोपहर साढ़े 3 बजे के करीब इतवारी के किराना लाइन इलाके में घूमकर दूकानदारों से पैसे मांग रहे थे. इतवारी के लाडपुरा निवासी आर्जव डोनगांवकर (26) का इसी इलाके में अरिहंत मेवा और किराना भंडार नामक प्रतिष्ठान है. तीनों उनकी दूकान पर पैसे मांगने आए. उन्होंने 50 रुपए की मांग की लेकिन प्रशांत ने 20 रुपये की पेशकश की तो वे विवाद करने लगे और धमकी देने लगे. डोनगांवकर ने तहसील थाने में तदाशय की शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने उसकी शिकायत के आधार पर रंगदारी का मामला दर्ज कर लिया.

अब तक 25 मामले उजागर

शहर में तृतीयपंथियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है. इससे पहले जरीपटका पुलिस ने एक साथ 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. अब तक शहर में तृतीयपंथियों के खिलाफ 25 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. इसके बाद भी यह सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा.