नागपुर

Published: Jun 01, 2023 02:53 AM IST

Fraudमॉयल के पूर्व अधिकारी पर 1.35 करोड़ चूना लगाने का आरोप, गजलेवार पर CBI के पास शिकायत दर्ज

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नागपुर. मॉयल लिमिटेड के मुख्य सतर्कता अधिकारी (सीवीओ) प्रदीप कामले की शिकायत पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मायल के वरिष्ठ अधिकारी पर 1.35 करोड़ लाभ अर्जित करने का मामला दर्ज किया है. शिकायत के अनुसार सचिन गजलेवार जो मॉयल लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) के वरिष्ठ अधिकारी के रूप में कार्यरत थे ने मेसर्स इको टेक और इजी काम सोल्यूशन के नाम से चुना लगाया है.

दोनों ही कंपनी अधिकारी की पत्नी नीलिमा गजलेवार के नाम पर है. आरोप है कि इन लोगों ने अपनी हरकतों से करीब 1.35 करोड़ का नुकसान पहुंचाया है. इसमें मॉयल के मुख्य प्रबंधक, वित्त गजलेवार से जुड़ी कई आपराधिक गतिविधियों का आरोप लगाया गया है. 14 नवंबर 2022 को शिकायत पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी), एचओबी, सीबीआई, एसीबी के पास दर्ज की गई थी और केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) के निर्देशों के बाद इस्पात मंत्रालय को भी भेज दी गई थी.

भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के तहत दर्ज की गई शिकायत में आरोपी पक्षों पर आपराधिक साजिश, संपत्ति का आपराधिक दुरुपयोग, धोखाधड़ी, जालसाजी, धोखाधड़ी के उद्देश्य से जालसाजी, जाली दस्तावेजों को वास्तविक के रूप में इस्तेमाल करने और आपराधिक कदाचार का आरोप लगाया गया है.