नागपुर

Published: Apr 16, 2023 03:43 AM IST

Fraudसेना के नाम पर फिर हुई धोखाधड़ी, साइबर ठग ने खाते से उड़ाए 1 लाख

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नागपुर. सेना के नाम पर धोखाधड़ी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. कभी मेडिकल जांच के नाम पर डॉक्टर को तो कभी फ्लैट किराए पर लेने के बहाने लोगों को चूना लगाया जा रहा है. गाड़ी और घर का सामान बेचने के नाम पर भी लोगों को चूना लगाया गया है. इसी तरह का एक मामला ओल्ड कामठी थाना क्षेत्र में सामने आया. साइबर ठग ने ड्राय क्लिनर को 1 लाख रुपये का चूना लगा दिया. पुलिस ने धोबीपुरा निवासी लक्ष्मीकांत रामचंद्र जायसवाल (56) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है.

जायसवाल लांड्री का व्यवसाय करते हैं. 19 फरवरी को 2 नंबरों से उनके मोबाइल पर कॉल आया. फोन करने वाले ने खुद को सेना का अधिकारी बताया. उसने कामठी छावनी से बात करने की जानकारी दी और जायसवाल से कहा कि एक कार्यक्रम के लिए 50 कोट और 50 शर्ट-पैंट ड्राय क्लीन करने है. रेट की जानकारी ली और पेमेंट के लिए वाट्सएप पर लिंक भेजी.

जैसे ही जायसवाल ने लिंक पर क्लिक किया और बैंक अकाउंट से 1 लाख रुपये डेबिट हो गए. खाते से पैसे ट्रांसफर होने का मैसेज मिलने पर जायसवाल ने आरोपी को कॉल किया. उसने अपना फोन बंद कर दिया था. ठगी का पता चलने पर उन्होंने पुलिस से शिकायत की. पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. फोन नंबर के आधार पर आरोपी की जांच शुरू की है.