नागपुर

Published: Aug 12, 2020 01:23 AM IST

कोरोना संक्रमणलक्षण दिखते ही एंटिजेन टेस्ट करवाएं, विभागीय आयुक्त ने की अपील

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

नागपुर. विभागीय आयुक्त संजीव कुमार ने कहा कि कोरोना का प्रसार रोकने के लिए प्रशासन की ओर से प्रभावी उपाययोजना की जा रही है और जनता की ओर से भी अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है. कोरोना से स्वस्थ होने वालों की संख्या भी बढ़ रही है. उन्होंने अपील की कि अगर कोरोना के लक्षण महसूस होते हैं तो तुरंत समीप के सेंटर में जाकर टेस्ट करवाएं.

समय पर उपचार से मृत्यु को सहज टालना संभव है. सर्दी, बुखार, खांसी, सांस लेने में कठिनाई के लक्षण हों तो अपना कोविड एंटीजेन टेस्ट करवाएं. सिटी में 21 सेंटर में यह सुविधा उपलब्ध की गई है. साथ ही निजी लैब में भी सुविधा उपलब्ध है. एंटीजेन टेस्ट करवाने से अपने परिवार व पास-पड़ोसियों को संक्रमित होने से बचाया जा सकेगा.

हर दिन 3000 टेस्ट
कुमार ने बताया कि हर दिन 3000 एंटीजेन टेस्ट और आरटीपीसीआर जांच की सुविधा उपलब्ध है. जांच बड़े पैमाने पर होने से मरीजों के स्वस्थ होने की संख्या भी बढ़ रही है. सिटी में 44 फीसदी और ग्रामीण भागों में 68 फीसदी मरीज स्वस्थ हो रहे हैं. सिटी में बाधित मरीजों के मरने का प्रतिशत 3.4 है और ग्रामीण भागों में 1.98 है. उन्होंने कहा सतर्कता और बचने के लिए उपाययोजना का पालन किया गया तो इससे बचा जा सकता है.