नागपुर

Published: Jun 13, 2023 12:27 AM IST

BribeGRP का हवलदार रिश्वत लेते गिरफ्तार, ACB ने 2,500 रुपये लेते पकड़ा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

नागपुर. ट्रेन में शराब ले जाते पकड़े गए युवक को मामले में राहत देने की एवज में रिश्वत मांगने वाले लोहमार्ग पुलिस (जीआरपी) के हवलदार को एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने 2,500 रुपये लेते रंगेहाथ दबोच लिया. पकड़ा गया हवलदार शैलेष धनराज उके (46) बताया गया. 20 वर्षीय युवक की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया.

सूत्रों के अनुसार विगत 25 मई को युवक अपने रिश्तेदार के विवाह समारोह में हिस्सा लेने जा रहा था. रिश्तेदारों ने उसे अपने साथ शराब लाने को कहा था. दूकान से शराब खरीदकर वह ट्रेन में बैठ गया लेकिन बीच रास्ते में ही पुलिस ने पकड़ लिया. उसके खिलाफ दारूबंदी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया. प्रकरण की जांच हेड कांस्टेबल उके को सौंपी गई. उके ने पीड़ित युवक को मिलने के लिए बुलाया. चार्जशीट के पहले ही केस से बाहर निकालने का भरोसा दिलाया और 3000 रुपये की रिश्वत मांगी.

काफी प्रयास करने के बाद उके 2,500 रुपये लेने पर मान गए. युवक ने प्रकरण की शिकायत एसीबी से की. 2 दिन पहले एसीबी की टीम ने डिमांड का वेरिफिकेशन किया जिसमें शिकायत सही पाई गई. सोमवार को उके ने युवक को पैसे लेकर नागपुर रेलवे स्टेशन स्थित लोहमार्ग पुलिस थाने में बुलाया. थाने के बाहर ही उके ने युवक ने रिश्वत की रकम ली और जाल बिछाकर बैठी एसीबी की टीम ने रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया.

उनके खिलाफ भ्रष्टाचार प्रतिबंधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया. एसीबी मंगलवार को उसे कोर्ट में पेश करेगी. एसीबी के एसपी राहुल माकणीकर, उपाधीक्षक महेश चाटे और अनामिका मिर्जापुरे के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर शिवशंकर खेड़ेकर, नितिन बलिंगवार, हेड कांस्टेबल राम शास्त्रकार, सचिन किन्हेकर और प्रकाश धमगाए ने कार्रवाई को अंजाम दिया.