नागपुर

Published: Dec 30, 2022 11:44 PM IST

Jam बर्डी से एयरपोर्ट तक जाम के हालात, शाम 5 बजे के बाद स्थिति हो जाती है खराब

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नागपुर. अभी तक तो विधानसभा के शीतसत्र के दौरान निकलने वाले मोर्चों से लगने वाले जाम से हाल बेहाल था लेकिन अब भी सड़कों को जाम से मुक्ति नहीं मिल पाई है. सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है सीताबर्डी से एयरपोर्ट जाने वाली वर्धा रोड पर यहां कई जगह वाहन रेंगते नजर आते हैं. गुरुवार को भी यही हालात देखने को मिले. हालांकि मोर्चों की संख्या बीते दिनों से कम थी लेकिन अधिकारियों ने कोई रिस्क नहीं ली. जिसके कारण कुछ  रास्तों को  ब्लॉक किया गया था.

छत्रपति चौक से बर्डी चौक तक महाजाम की स्थिति बनी रही. गाड़ियां  धीमी गति में रेंगती नजर आईं. बर्डी में हालात और भी बदतर देखा गया. पंचशील चौक, बर्डी चौक व वेरायटी चौक पर भी गाड़ियों की भरमार दिखी. वाहन धारकों को केवल सीधे आगे बढ़ने की अनुमति थी, ऐसे में जिन्हें धंतोली की ओर जाना था, उन्हें बर्डी के बाजार इलाके से लोहापुल पहुंचकर जाना पड़ रहा था. कॉलेज, ऑफिस जाने वालों के अलावा सामान्य नागरिकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. शाम को छत्रपति चौक, स्वामी विवेकानंद चौक, अजनी चौक, रहाटे कॉलोनी चौक में हाल बुरा रहा.

हर जगह हाल बेहाल 

बर्डी से प्रतिदिन वैसे भी भारी आवागमन रहता है. ऐसे में शीत सत्र के दौरान ट्रैफिक जाम की स्थिति प्रतिदिन निर्मित होती है. शीत सत्र का यह दूसरा सप्ताह है. पहले सप्ताह में ट्रैफिक व्यवस्था ज्यादा प्रभावित नहीं हुई थी. दूसरे सप्ताह में कई बड़े मोर्चों के कारण स्थिति में बदलाव हुआ. कई कार्यकर्ता निजी वाहनों से शहर में सुबह से ही पहुंचने लगते हैं. इस कारण वेरायटी चौक से लेकर रहाटे कॉलोनी चौक तक प्रतिदिन ज्यादा ट्रैफिक रहता है. इसका असर धंतोली, मुंजे चौक से लेकर कॉटन मार्केट तक दिखाई दिया.