नागपुर

Published: Mar 13, 2022 04:09 AM IST

Couple suicideट्रेन के सामने कूदकर प्रेमी युगल ने दी जान

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नागपुर. एक ही इलाके में साथ बड़े हुए युवक और किशोरी को एक-दूसरे से प्यार हो गया. छिप-छिपकर दोनों मिलते थे. फोन पर बातचीत भी होती थी लेकिन कुछ दिन पहले किशोरी की मां को शक हो गया. घर में प्रेम संबंधों की भनक लगते ही दोनों घबरा गए. उन्हें पता था कि माता-पिता रिश्ते को नहीं अपनाने वाले. इसीलिए दोनों घर से भाग निकले. दोनों के एक साथ गायब होने से परिसर में तरह-तरह की चर्चा होने लगी. उम्र केवल 18 और 16 वर्ष थी. ऐसे में सही निर्णय नहीं ले पा रहे थे.

घर वाले तो साथ रहने नहीं देंगे, यह सोचकर दोनों ने साथ मर जाने का निर्णय लिया. दोनों ने एक-दूसरे का हाथ थामकर तेज रफ्तार ट्रेन के सामने छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली. अब दोनों के परिजन गहरे सदमे में हैं. पूरे इलाके में शोक का माहौल है. मृतकों में जयभीम चौक, ओल्ड कामठी रोड निवासी आदित्य लक्ष्मीनारायण कुरील (18) और 16 वर्षीय सोनाली ( नाम बदला हुआ) का समावेश है. सोनाली 10वीं कक्षा में पढ़ती थी जबकि आदित्य कैटरिंग सर्विस में काम करता था. 

3 वर्ष से थी दोनों की दोस्ती

पिछले 3 वर्षों से दोनों में गहरी दोस्ती थी. मित्रता प्रेम संबंधों में बदल गई. रात के समय सोनाली फोन पर आदित्य से बात करती थी. काफी समय तक फोन पर रहने के कारण परिजनों को सोनाली पर संदेह हुआ. पूछताछ में दोनों के प्रेम संबंधों की जानकारी सामने आई. परिजनों को लगा कि डांट फटकार से काम चल जाएगा लेकिन दोनों ने एक-दूसरे के साथ वैवाहिक जीवन के सपने देख लिए थे. कम उम्र होने के कारण ऐसा नहीं कर सकते थे.

बुधवार की रात दोनों अपने घर से भाग निकले. सोनाली की मां ने पुलिस से शिकायत की और आदित्य के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया गया. शुक्रवार की रात 10 बजे के दौरान दोनों मोटरसाइकिल क्र. एम.एच.40-डी.2678 पर कन्हान नदी के पुल के पास पहुंचे. गाड़ी पार्क करके अहमबाद रूट पर जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन के सामने कूद गए.

मरते दम तक नहीं छोड़ा हाथ

ट्रेन के लोको पायलट ने भी दोनों को देखकर हॉर्न बजाया था लेकिन तब तक देर हो गई थी. रेलवे के गैंगमैन ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. न्यू कामठी पुलिस मौके पर पहुंची. घटनास्थल के पास ही आदित्य की मोटरसाइकिल पड़ी थी. थाने में पहले से ही दोनों के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज थी. इसीलिए पहचान करने में ज्यादा देर नहीं लगी.

पुलिस ने पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. डीसीपी मनीष कलवानिया ने भी घटनास्थल का जायजा लिया. पुलिस ने ट्रेन के लोको पायलट से भी संपर्क किया. उसने बताया कि हॉर्न बजाने के बावजूद दोनों एक-दूसरे का हाथ थाम कर ट्रेन के सामने आ गए. पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी.