नागपुर

Published: Nov 25, 2023 01:52 AM IST

SuicideNagpur News: महिला साहूकार की प्रताड़ना से त्रस्त विवाहिता ने की आत्महत्या

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

वाड़ी. वाड़ी पुलिस स्टेशन अंतर्गत ग्राम पंचायत दवलामेटी मंडपे ले आउट निवासी विवाहित महिला कीर्ति राहुल मेश्राम (28) ने शुक्रवार दोपहर अपने निवास में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. कीर्ति के परिजन व वाड़ी पुलिस के अनुसार मंडपे ले आउट वार्ड 3 में कीर्ति मेश्राम अपने पति राहुल तथा एक वर्ष की बेटी के साथ किराये से रह रही थी. उसका मायका भी इसी परिसर में है.

परिजन के अनुसार कीर्ति ने किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए परिसर में रहने वाली परिचित महिला प्रीति संतापे से 30 हजार रुपये कर्ज लिया था. कुछ रकम लौटाने पर भी ज्यादा ब्याज के साथ यह उधारी बढ़ती गई. जिसके कारण कर्ज देने वाली महिला बार-बार उसके घर में जाकर कर्ज चुकाने तगादा लगाती थी. यहीं महिला अपने पैसे मांगने शुक्रवार को सुबह कीर्ति के घर पहुंची तथा इसी विषय को लेकर इन दोनों में विवाद हो गया. विवाद उपरांत यह महिला वापस चली गई. इधर कीर्ति ने दोपहर को अपनी पुत्री को अपनी मां के घर छोड़ दिया तथा घर वापस आकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. कुछ देर बाद यह घटना उजागर होते ही सभी घर की और दौड़े.

परिजन ने की कार्रवाई की मांग

सूचना मिलते ही वाड़ी पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची. पंचनामा कर शव को नागपुर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया. मृतक का पति एक निजी कंपनी में काम करता है उसे तथा परिजन से जानकारी हासिल कर पंचनामा किया. परिजन के अनुसार इस साहूकार महिला की प्रताड़ना से त्रस्त होकर कीर्ति ने आत्महत्या करने का आरोप लगाकर कार्यवाही की मांग की गई. वाड़ी के पुलिस निरीक्षक प्रदीप रायनवार के मार्गदर्शन में पीएसआय घोडकी जांच कर रहे हैं.