नागपुर

Published: Feb 04, 2024 01:34 AM IST

RobberyNagpur News: हुड़केश्वर में नकाबपोश लुटेरों ने परिवार को बंधक बनाकर लूटे 8 लाख कैश

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

नागपुर. हुड़केश्वर थाना क्षेत्र में शुक्रवार देर रात लूट की सनसनीखेज वारदात हुई. आधा दर्जन नकाबपोश लुटेरों ने एक घर में डाका डाला. परिवार को बंधक बनाकर 8 लाख रुपये नकद लूट लिए. शोर-शराबा होने पर आरोपी पकड़े जाने के डर से भाग निकले. यह वारदात न्यू ओमनगर के रोटकर लेआउट परिसर में हुई. इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. स्थानीय नागरिक दहशत में आ गए हैं.

पुलिस ने अमित चंद्रकांत दुरुगकर (34) की शिकायत पर मामला दर्ज किया. अमित फूलों का व्यापार करते हैं. रोटकर लेआउट में उनका 2 मंजिला मकान है. तल मंजले पर अमित अपनी मां के साथ रहते हैं. उनके बड़े भाई स्वप्निल अपनी पत्नी और बच्चों के साथ पहले माले पर रहते हैं. शुक्रवार की रात 2 बजे 5 से 6 लुटेरे उनके घर के सामने पहुंचे. सबसे पहले पहले माले पर जाकर स्वप्निल के रूम का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया. इसके बाद घर के बाहर लगे बिजली के मीटर से मेन स्विच बंद कर दिया. लाइट बंद होने के कारण परिवार जाग गया. पहले तो लगा कि बिजली चली गई है लेकिन आस-पास के मकानों में रोशनी दिखाई दे रही थी. मां ने स्वप्निल को आवाज लगाई. प्रतिसाद नहीं मिला तो मोबाइल पर कॉल किया.

स्वप्निल ने नीचे जाकर स्विच चेक करता हूं कहा लेकिन बाहर से दरवाजा बंद था. इसी बीच अमित की मां ने दरवाजा खोला. वे कुछ समझ पातीं इसके पहले ही तलवार, कोयता और डंडे से लैस आरोपी दरवाजे को धक्का देकर भीतर घुस गए. मां की गर्दन पर कोयता लगा दिया. शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी दी. अमित को बंधक बनाकर बेडरूम में ले गए. अलमारी खंगालने लगे. अमित ने व्यावसायिक लेन-देन के लिए 8 लाख रुपये एक थैली में रखे थे. आरोपी ने थैली उठा ली. तब तक स्वप्निल को गड़बड़ी का अंदेशा हो चुका था. उन्होंने तुरंत 112 पर फोन लगाया. अपने घर से शोर मचाकर पड़ोसियों को जगाने लगे.

चिल्लाकर मां को पुलिस को फोन करने की जानकारी दी. पकड़े जाने के डर से आरोपी भाग निकले. तब तक पड़ोसी जाग गए थे. कुछ देर में ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. लूट की सूचना मिलते ही ज्वाइंट सीपी अस्वती दोरजे, डीसीपी जोन 4 विजयकांत सागर, हुड़केश्वर की थानेदार शुभांगी देशमुख दल-बल के साथ मौके पर पहुंचीं.

पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ डकैती का मामला दर्ज किया. संदेह है कि आरोपियों को अमित के व्यावसायिक लेन-देन की जानकारी थी. आरोपी परिसर के किसी भी घर में डाका डाल सकते थे लेकिन उन्हें अमित के घर पर मोटी रकम मिलने की जानकारी थी. इसीलिए पहले स्वप्निल के कमरे का दरवाजा बाहर से बंद किया और फिर मेन स्विच बंद किया गया. पुलिस अमित से जुड़े लोगों से भी पूछताछ कर रही है.