नागपुर

Published: Jun 16, 2020 11:54 AM IST

नवभारत e-चर्चानवभारत इ -चर्चा पर आज शाम 5 बजे मिलिए आकाश इंस्टिट्यूट के सीईओ आकाश चौधरी से

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नागपुर. नवभारत e-चर्चा में आज शाम 5 बजे आपसे रूबरू होंगे आकाश इंस्टिट्यूट के सीईओ आकाश चौधरी। वे हमारे नवभारत के पटल और फेसबुक पेज पर भी हमारे साथ होंगे। आज इनके साथ हमारी चर्चा का मुख्य विषय ‘कोविड-19 के परिदृश्य में शिक्षा क्षेत्र का भविष्य’  होगा। आइए जानते है हमारे मुख्य अतिथी के बारे में।

आकाश चौधरी शिक्षा के क्षेत्र में एक जाना माना नाम है। देश की मशहूर कोचिंग इंस्टिट्यूट आकाश एजुकेशन सर्विसेज लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और निदेशक पर पर वह कार्यरत है। उन्होंने कंप्यूटर विज्ञान में स्नातक की डिग्री के साथ पेशे से इंजीनियर हैं और इंडियन स्कूल ऑफ़ बिज़नेस (आईएसबी), हैदराबाद से एमबीए किया हुआ है। वह हार्वर्ड बिज़नेस स्कूल के पूर्व छात्र भी है। 

एईएसएल में अपनी यात्रा शुरू करने से पहले, उन्होंने इन्फोसिस टेक्नोलॉजीज और कॉग्निजेंट टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस जैसी शीर्ष आईटी कंपनियों के साथ काम किया। योग्य छात्रों की आवश्यकताओं को संबोधित करने के बारे में भावुक, वह कुशल वितरण चैनलों के माध्यम से राष्ट्र भर में ध्यान केंद्रित करने और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए समर्पित रूप से काम कर रहे हैं। अपने समर्पण, प्रतिबद्धता और भविष्य के दृष्टिकोण के साथ, श्री आकाश ने अत्याधुनिक और आला शैक्षणिक सेवाएं प्रदान करने के लिए आकाश को एक स्थापित ब्रांड में बदल दिया है। त्रुटिपूर्ण संचालन, अत्यधिक कुशल कार्यबल, तकनीकी विकास, समग्र स्वचालन और चुस्त विपणन प्रक्रिया के लिए नए युग की प्रणालियों को लागू करते हुए, उन्होंने यह सुनिश्चित किया है कि आकाश की कक्षा की सेवाएं उद्योग में सर्वश्रेष्ठ पेशकश के रूप में विकसित होती रहें। 

आकाश चौधरी IIT-JEE परीक्षा की तैयारी सेवाओं, फाउंडेशन कोचिंग सेवाओं के साथ-साथ डिजिटल शिक्षण कार्यक्रमों को शामिल करने के लिए कंपनी की शैक्षिक सेवाओं के पोर्टफोलियो का विस्तार करने के पीछे प्रेरक शक्ति है। आकाश, प्लाक्षा विश्वविद्यालय (www.plaksha.org) के संस्थापक और ट्रस्टी भी हैं। 2018 में, श्री आकाश को बिजनेस वर्ल्ड द्वारा विघटनकारी नेताओं में से एक के रूप में पहचाना गया और उन्हें प्रतिष्ठित “40 अंडर 40” युवा नेताओं की सूची में शामिल किया गया।

तो ऐसी विलक्षण प्रतिभा और परिचय के धनी हमारे सम्मानीय अतिथी, आकाश चौधरी आज हमारे नवभारत e-चर्चा के पटल और हमारे फेसबुक पेज पर हमारे साथ शाम 5 बजे उपस्तिथ होंगे। तो भूलियेगा नहीं और जरुर आईयेगा नवभारत e-चर्चा पर आज शाम 5 बजे।