नागपुर

Published: Jan 13, 2023 12:29 AM IST

Nylon Manjaनायलॉन मांजा : पुलिस की धरपकड़ जारी, 4 आरोपी 158 चकरियों के साथ गिरफ्तार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नागपुर. नायलॉन मांजे के खिलाफ पुलिस विभाग विशेष अभियान चला रहा है. लगातार पुलिस की धरपकड़ जारी होने के बावजूद कुछ पैसों के लिए विक्रेता लोगों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. पारडी पुलिस ने गुरुवार को 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया. पकड़े गए आरोपियों में महाजनपुरा, पारडी निवासी लीलाधर मोतीराम मुले (53), भांडेवाड़ी रोड निवासी मोहम्मद इमरान इकबाल शेख और अहूजानगर, जरीपटका निवासी लखन मुरलीधर परसवानी (30) का समावेश है. उनके एक साथी की तलाश जारी है.

पुलिस को जानकारी मिली थी कि पारडी के तेलीपुरा इलाके में पूजा इलेक्ट्रॉनिक के सामने पतंग विक्रेता लीलाधर नायलॉन मांजा बेच रहा है. खबर के आधार पर पुलिस ने छापा मारा. जांच करने पर नायलॉन मांजे की 128 चकरियां बरामद हुईं. पूछताछ में पता चला कि मां भवानी स्टेशनरी के संचालक लखन परसवानी ने उसे माल बेचा है. इंस्पेक्टर मनोहर कोटनाके, पीएसआई दीपक इंगले, कृष्णा वाघ, हेड कांस्टेबल छगन राऊत, मंगेश गवई, श्रीकृष्ण इवनाते, नरेंद्र तिड़के, विश्वनाथ कुथे, महेश कठाणे, मनोज रेहपाड़े और रूपेश थुल ने कार्रवाई को अंजाम दिया.

सदर पुलिस ने जब्त की 30 चकरियां

सदर पुलिस ने भी खटिकपुरा परिसर में छापेमारी कर एक विक्रेता से नायलॉन मांजे की 30 चकरियां जब्त कीं. पकड़ा गया आरोपी खटिकपुरा निवासी मोहम्मद जुनैद, नसीम शेख (26) बताया गया. पुलिस को जानकारी मिली थी कि जुनैद अपने घर से पतंग के अलावा नायलॉन मांजा भी बेच रहा है. दोपहर को पुलिस ने उसके घर पर छापा मारकर तलाशी ली तो 30 चकरियां बरामद हुईं. विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया. इंस्पेक्टर विनोद चौधरी, पीएसआई कुणाल धुरट, हेड कांस्टेबल रविंद्र लाड, आशीष बहाल, सतीश, धनपत, संदीप, ज्ञानेश्वर और सचिन कावले ने कार्रवाई को अंजाम दिया.