नागपुर

Published: Dec 24, 2022 12:54 AM IST

Raj Thackerayपार्टी को मजबूत बनाने जुट जाएं पदाधिकारी, मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने कार्यकर्ताओं को दिया सफलता का मंत्र

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नागपुर. मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने कहा कि समय के अनुसार बदलाव होता है. पहले विदर्भ कांग्रेस का गढ़ हुआ करता था. बाद में भाजपा ने वर्चस्व बनाया. कुछ समय बाद और कोई होगा, लोग जनता पुराने चेहरों से तंग आ गये है. आज तुम्हें पदाधिकारी बनाया है. लोग कहेंगे कि ये पदाधिकारी क्या करेंगे लेकिन बाद में यही पदाधिकारी पार्टी को मजबूत बनाएंगे.

मनसे की ओर से देशपांडे सभागृह में विदर्भ स्तरीय सम्मेलन आयोजित किया गया. इस दौरान ठाकरे ने पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र सौंपे. उन्होंने कहा कि पार्टी को पदाधिकारी नहीं मिलने का आरोप किया जाता है. उनके लिए यह कार्यक्रम आंखें खोलने वाला है. पार्टी को मजबूत बनाने ताकत झोंक देना पड़ता है. आज जो पार्टी सत्ता में है, उन्हें भी बहुमत हासिल करने के लिए कई वर्षों तक प्रतीक्षा करनी पड़ी. राजनीति में इंस्टंट कुछ भी नहीं होता. सफलता और असफलता मिलती ही है लेकिन असफलता से कमजोर नहीं होना. जमीन पर पैर मजबूती से जमाए रखना होगा. आज भले ही मनसे सत्ता में नहीं है लेकिन भविष्य में जरूर सत्ता आएगी. तुम्हें ही विधायक और सांसद बनना है. 

विधानभवन में CM से मिले, हुई चर्चा

शीत सत्र अधिवेशन के पहले सप्ताह में सत्ताधारी और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला. इससे ठंड के सीजन में भी राजनीतिक माहौल गर्माया हुआ है. वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे के दौरे से चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया. शुक्रवार को राज ठाकरे सिटी पहुंचे. मनसे कार्यकारिणी की स्थापना की. पदाधकारियों को नियुक्त पत्र देकर सीधे विधान भवन परिसर पहुंचे. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के कक्ष में बंद दरवाजा करीब 15 मिनट तक चर्चा की. दोनों नेताओं के बीच किस विषय को लेकर चर्चा हुई, यह स्पष्ट नहीं हो सका है लेकिन सूत्रों की मानें तो आगामी चुनाव को लेकर चर्चा हुई होगी. पिछले कुछ दिनों में राज ठाकरे ने मुख्यमंत्री की कई बार मुलाकात की है. माना जा रहा है कि कुछ नये समीकरण बन सकते हैं. इस अवसर पर मनसे विधायक राजू पाटिल, नेता संदीप देशपांडे, अजीत अभ्यंकर आदि उपस्थित थे.