नागपुर

Published: Jan 07, 2024 06:00 AM IST

Nagpur Corona UpdateNagpur News: मेयो में कोरोना से वृद्ध की मौत, नागपुर में फिर मिले 8 नये पाजिटिव

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम
File Photo

नागपुर. इस बार ठंड ज्यादा नहीं पड़ी. इसकी एक वजह बदरिला मौसम रहा है. मौसम ने एक बार फिर कवरट ली है. अगले कुछ दिनों में बारिश की भी संभावना व्यक्त की गई है. यही वजह है कि आने वाले दिनों में संक्रमण के फैलने की संभावना व्यक्त की जा रही है. इस बीच शनिवार को जिले में 8 नये मरीज मिले. वहीं एक मरीज की मृत्यु भी हुई. मृतक मानकापुर निवासी 82 वर्षीय वृद्ध बताया गया. तबीयत खराब होने के बाद परिजनों ने मेयो में भर्ती किया गया था. मृतक के नमूने जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेज दिये गये हैं. इसके बाद ही नये वेरिएंट से मृत्यु का खुलासा हो सकेगा.

जिले में कोरोना के नये वेरिएंट ‘जेएन-1’ के मरीज भी बढ़ते जा रहे हैं. नीरी की प्रयोगशाला में की गई जांच में 20 मरीजों में नये वेरिएंट की पुष्टी हुई. हालांकि सभी मरीज ठीक हो गये हैं, लेकिन संक्रमण फैलना कम नहीं हुआ है. शनिवार को जिले में 8 नये पाजिटिव मरीज मिले. वहीं 7 मरीज कोरोना से मुक्त भी हुये. 

उक्त मृतक की रिपोर्ट गुरुवार को प्राप्त हुई थी. मृतक को हदय विकार सहित अनेक बीमारियां थी. अब मंगलवार को डेथ आडिट कमेटी की बैठक होने वाली है. इसमें मृत्यु के कारणों पर विश्लेषण किया जाएगा. इसके बाद भी तय होगा कि मृत्यु की वजह क्या थी. 

– डा. नरेंद्र बहिरवार, स्वास्थ्य अधिकारी, मनपा