नागपुर

Published: Sep 09, 2022 01:14 AM IST

Durontoप्लेटफॉर्म बदलने से यात्री हुए हलाकान, 3 नंबर से निकली दुरंतो

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

नागपुर. रेलवे स्टेशन में उस समय भगदड़ मच गई जब अचानक ही 12290 नागपुर-मुंबई दुरंतो का प्लेटफॉर्म बदलने की घोषणा हुई. जैसे-तैसे यात्री भागते हुए प्लेटफॉर्म क्र. 3 पर पहुंचे और प्रशासन को जमकर कोसा. विशेष तौर पर वृद्ध यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. रेल प्रशासन ने खेद जता दिया लेकिन जिस प्रकार की मुसीबत का सामना यात्रियों को करना पड़ा ये तो वे ही जानते हैं.

दुरंतो रात 8.40 बजे नागपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म क्र. 8 से मुंबई के लिए रवाना होती है. इस ट्रेन में सफर करने वाले अधिकांश यात्रियों को इसकी जानकारी होती है. इसीलिए सभी समयानुसार प्लेटफॉर्म क्र. 8 पर पहुंच गए. इससे पहले शालीमार एक्सप्रेस ट्रेन भी 8 नंबर प्लेटफॉर्म पर पहुंची.

अचानक शालीमार का इंजन फेल हो गया. इसीलिए दुरंतो को प्लेटफॉर्म क्र. 6 पर डायवर्ट करना पड़ा. रेल प्रशासन ने जैसे ही ट्रेन के 6 नंबर से रवाना होने की घोषणा की तो यात्रियों में भगदड़ मच गई. युवा यात्री तो तुरंत अपना बोरिया-बिस्तर लेकर रवाना हो गए लेकिन वृद्धों की हालत खराब हो गई. जैसे-तैसे 6 नंबर पर पहुंचे तो दोबारा घोषणा हुई कि ट्रेन 3 नंबर के प्लेटफॉर्म से रवाना होगी. तब तो लोगों का गुस्सा देखते बनता था. यात्रियों ने यहां जमकर हंगामा किया लेकिन ट्रेन में सवार तो होना ही था.

फिर 3 नंबर पर जाने के लिए कसरत करनी पड़ी. किसी तरह रेंगते और हांफते हुए वृद्ध यात्री फिर अपना सामान लेकर ट्रेन तक पहुंचे. आरपीएफ के जवानों ने नागरिकों की मदद की. यात्रियों के गुस्से का सामना उन्हें ही करना पड़ा लेकिन फिर भी आरपीएफ के जवान मदद के लिए जुटे रहे. रात 9.08 बजे के दौरान ट्रेन मुंबई के लिए रवाना हो गई. ट्रेन में सवार यात्रियों ने रेल प्रशासन को जमकर कोसा.