नागपुर

Published: Feb 04, 2022 02:34 AM IST

Nagpur Corona Updateटेस्टिंग बढ़ते ही पॉजिटिव भी बढ़े, नहीं थम रहा मौत का सिलसिला

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

नागपुर. बुधवार को जिले में 8,942 लोगों की जांच की गई थी जिसमें 1,859 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी. गुरुवार को टेस्टिंग बढ़ने के साथ ही पॉजिटिव भी बढ़ गये. कुल 9,673 लोगों की जांच किये जाने पर 2,111 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई. इसके साथ ही 5 लोगों की मौत भी हो गई. यानी मौत का सिलसिला भी नहीं थम रहा है. 

कोरोना को लेकर भले ही अब बेफिक्री बढ़ी हो लेकिन मृतकों का आंकड़ा कम नहीं हो रहा है. 24 घंटे के भीतर फिर 5 मरीजों ने दम तोड़ दिया. इनमें सिटी के 4 व ग्रामीण के 1 मरीज का समावेश रहा. कोरोना मरीजों की संख्या पिछले सप्ताह की तुलना में कम जरूर हुई है लेकिन स्थिति अभी भी सामान्य नहीं है. लिहाजा सावधानी और सतर्कता अब भी जरूरी है. इस बीच 2,111 नये संक्रमित मिले. इनमें सिटी के 1,351, ग्रामीण के 771 और अन्य जिलों के 89 संक्रमितों का समावेश रहा. इस बीच 24 घंटे के भीतर 2,831 मरीज कोरोना से ठीक हुए. फिलहाल जिले में एक्टिव केस 17529 हैं जबकि अब भी विविध अस्पतालों में 548 मरीज भर्ती हैं. फिलहाल रिकवरी रेट 95 फीसदी तक पहुंच चुका है.

छात्रों में संक्रमण बढ़ने से चिंता

सरकार ने शहर सहित जिले के स्कूलों को खोलने की मंजूरी दे दी है. सिटी की तुलना में ग्रामीण भागों में छात्रों की उपस्थिति अच्छी है लेकिन छात्रों में संक्रमण की शिकायतें मिलने लगी है. सिटी के कुछ स्कूलों में एक के बाद एक छात्र संक्रमित होने से शिक्षकों की भी परेशानी बढ़ गई है. अगले महीने से बोर्ड की परीक्षा होने वाली है. इस तरह छात्र संक्रमित होते रहेंगे तो उनकी पढ़ाई पर भी असर पड़ेगा. शुरुआत में किसी भी छात्र के संक्रमित होने पर स्कूल को कुछ दिनों के लिए बंद किया जा रहा था लेकिन अब स्कूल बंद नहीं किये जा रहे हैं. यही वजह है कि अब अभिभावक भी बच्चों को स्कूल भेजने के लिए घबरा रहे हैं.