नागपुर

Published: Jul 12, 2020 03:15 AM IST

कोरोना वायरस संक्रमणरिकवरी रेट अब भी बेहतर, मरीजों की भी बढ़ रही संख्या

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नागपुर. कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. हर दिन नये-नये क्षेत्रों से मरीज मिल रहे हैं. यह सिलसिला अगले कुछ महीनों तक जारी रहने की संभावना है. लेकिन अच्छी बात यह है कि अधिकांश मरीजों में लक्षण नहीं दिख रहे हैं. इसी वजह से रिकवरी रेट अब भी अन्य शहरों की तुलना में बेहतर है. इस बीच शनिवार को 55 नये मरीजों में संक्रमण की पुष्टी हुई है. इसके साथ ही कुल मरीजों की संख्या 2234 हो गई है.

फिलहाल कोरोना को लेकर लोगों में बेफिक्री देखने को मिल रही है. यही वजह है कि वाइरस को फैलने का अवसर मिल रहा है. अब ग्रामीण भागों में भी तेजी से मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है, जो कि प्रशासन के लिए चिंता का विषय बन गया है. शनिवार को जो रिपोर्ट आई उसमें नागपुर के अलावा जिले के सावनेर, हिंगना, कामठी के साथ ही गुमथी गांव से भी मरीज पाजिटिव मिला.

डाक्टरों ने बताया कि रैपिड टेस्ट होने की वजह से अब मरीजों की रफ्तार बढ़ने लगी है. ग्रामीण भागों में यह टेस्ट की जाएगी. इस वजह से अधिकाधिक लोगों में बीमारी का पता लगाने में मदद मिल सकेगी. पिछले चौबिस घंटे में सिटी की निजी लैब से 12 मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है. इनमें से अधिकांश मरीज निजी अस्पताल में उपचार ले रहे हैं. 

सिटी में आज तक की स्थिति 

2234 कुल संक्रमित

55 शनिवार को पाजिटिव 

34 की मौत 

1491 को मिली छुट्टी