नागपुर

Published: Aug 02, 2022 03:15 AM IST

Robberyलुटेरों ने मचाया आतंक, 4 स्थानों पर हुई वारदात

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नागपुर. पिछले कुछ समय से सिटी में स्ट्रीट क्राइम की वारदातें बढ़ती जा रही हैं. आए दिन किसी न किसी व्यक्ति का मोबाइल छीन लिया जाता है. अपराधी चाकू की नोक पर लोगों को लूट लेते हैं. रविवार की रात भी लुटेरों ने आतंक मचाया. 2 घंटे के भीतर ही 4 वारदात सामने आईं. गिट्टीखदान थाना क्षेत्र में 2 लोगों को चाकू की नोक पर लूटा गया. इसी तरह की घटना कलमना थाना क्षेत्र में भी हुई, जबकि बजाजनगर थाना क्षेत्र में एक महिला का बैग छीन लिया गया.

पहली घटना गिट्टीखदान थानांतर्गत पुलिस लाइन तालाब के पास हुई. पुलिस ने पेंशननगर निवासी शहबाज खान अब्दुल माजिद (36) की शिकायत पर मामला दर्ज किया. रविवार की रात शहबाज मोमिनपुरा में भोजन करने गए थे. रात 11.30 बजे के दौरान अपने दोपहिया वाहन पर घर लौट रहे थे. पुलिस लाइन तालाब के पास 3 अज्ञात आरोपियों ने शहबाज का रास्ता रोका. चाकू की नोक पर दोपहिया वाहन, नकद 12,300 रुपये और मोबाइल फोन लूट लिया.

इससे पहले कि शहबाज पुलिस को खबर दे पाते आरोपी उनके वाहन से काटोल नाका चौक पर पहुंच गए. कुतुबशाहनगर निवासी शेख फिरोज शेख हुसैन (35) अपने घर जा रहे थे. आरोपियों ने फिरोज को रोककर मारपीट की. चाकू की नोक पर जेब से 3,500 रुपये लूट कर फरार हो गए. घटना की जानकारी गिट्टीखदान पुलिस को दी गई. खबर मिलते ही पुलिस स्टेशन का स्टाफ मौके पर पहुंचा. पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली. दोनों वारदातों में उन्हीं 3 आरोपियों का समावेश है. पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है.

पैसे नहीं मिले तो वाहन छीन लिया

रात 1.30 बजे के दौरान कलमना थानांतर्गत ओल्ड कामठी रोड पर 3 आरोपियों ने एक युवक का वाहन छीन लिया. पुलिस का अनुमान है कि गिट्टीखदान थाना क्षेत्र में लूट को अंजाम देने वाले 3 आरोपियों ने ही कलमना में लूटपाट की है. वैष्णवदेवीनगर निवासी शैलेश उमेश बागड़े (30) अपने ऑफिस का काम निपटाकर धरमपेठ से घर लौट रहे थे. ओल्ड कामठी रोड पर 3 आरोपियों ने उन्हें रोका. चाकू की नोक पर पैसे निकालने को कहा. शैलेश ने पैसे होने से इनकार किया तो आरोपी मारपीट करके दोपहिया वाहन ही उनसे छीनकर ले गए. पुलिस ने मामला दर्ज किया. सोमवार को शैलेश की गाड़ी वाड़ी परिसर में लावारिस हालत में मिली. 

महिला का बैग झपटकर भागे 

लूटपाट की चौथी वारदात बजाजनगर थाना क्षेत्र में हुई. बाइक पर सवार 2 आरोपी महिला का बैग झपटकर भाग निकले. पुलिस ने गुरुदेवनगर निवासी स्नेहा प्रणव ठवरे (32) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. स्नेहा और उनके पति प्रणव रविवार की रात डिनर के लिए बाहर गए थे. रात 11.30 बजे के दौरान दोनों दोपहिया वाहन पर वापस लौट रहे थे. श्रद्धानंदपेठ में कल्याण ज्वेलर्स के सामने दोपहिया वाहन पर सवार 2 आरोपी पीछे से आए. स्नेहा के कंधे पर टंगा बैग झपटकर भाग निकले. बैग में कुछ पैसे और मोबाइल फोन रखा था. प्रणव ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. तीनों घटनाओं में पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ लूटपाट का मामला दर्ज किया है. सीसीटीवी फुटेज के जरिए आरोपियों की तलाश की जा रही है.