नागपुर

Published: Jan 02, 2022 03:46 AM IST

Nagpur Stationस्टेशन: 6 घंटे लावारिस पड़े रहे 2 बैग; सुरक्षा पर बड़ा सवाल, कुलियों ने दिखाई सतर्कता

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

नागपुर. देश के प्रमुख स्टेशनों में शामिल नागपुर स्टेशन पर 2 बैग करीब 6 घंटे तक लावारिस पड़े रहे और किसी भी सुरक्षाकर्मी की नजर नहीं पड़ी. इसके उलट कुलियों ने सतर्कता दिखाई और रेलवे सुरक्षा बल को सूचित कर दोनों बैग लोहमार्ग पुलिस के सुपूर्द किये गये है. हालांकि दोनों बैग में कुछ भी संदिग्ध नहीं था लेकिन सुरक्षा में खामी जरूर उजागर हो गई. 

क्या है मामला

हैरान करने वाला यह मामला स्टेशन के पश्चिमी भाग में मुख्य प्रवेश द्वार के पास बनी आर्ट गैलरी का है. यहा नीले और लाल रंग के 2 नये बैग सुबह से ही रखे हुए थे. इन पर क्लार्क रूम बुकिंग के नंबर भी लिखें हुए थे. सुबह करीब 11 बजे ड्यूटी पर मौजूद कुछ कुलियों की नजर इस पर पड़ी लेकिन इन पर क्लार्क रूम के बुकिंग नंबर होने से किसी ने कुछ खास ध्यान नहीं दिया. लेकिन शाम 6 बजे भी बैग वहीं दिखाई देने पर कुलियों का दिमाग ठनका. उन्होंने कुली संघ के अध्यक्ष अब्दुल मजीद को बताया. मजीद भी सुबह ही इन बैगो को देख चुके थे. उन्होंने देर ना करते हुए आरपीएफ को सूचित किया. कुछ ही देर में जीआरपीकर्मी भी पहुंच गये.

गलत नंबर के अंदेशे ने बढाई चिंता

जानकारी मिलते ही आरपीएफ की एएसआई सुहासिनी मौके पर पहूंची. उन्होंने मेटल डिटेक्टर से दोनों बैग की जांच कराई. किसी भी प्रकार संदिग्ध नजर ना आने पर बैग को जीआरपी के सुपूर्द कर दिया गया. उधर, क्लार्क रुम के बुकिंग फार्म से मिले मोबाइल नंबर पर कॉल करने पर काफी देर तक रिंग बजी लेकिन किसी ने प्रतिक्रिया नहीं मिली. आरपीएफ और जीआरपी दोनों ने कई बार उस नंबर पर कॉल किया. इसी बीच किसी अमोल रोडके ने आरपीएफ का कॉल अटेंड किया और बताया कि दोनों बैग उसके है लेकिन उसने क्लार्क रूम में बैग रखें तो वे प्लेटफार्म कैसे आये. हालांकि देर रात जीआरपी द्वारा उक्त व्यक्ति का इंतजार किया जाता रहा क्योंकि उनका संपर्क नहीं हो सका था.