नागपुर

Published: Aug 25, 2023 01:53 AM IST

Burglaryसेंधमारी कर रहा था तड़ीपार, क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

नागपुर. क्राइम ब्रांच के यूनिट-1 को जानकारी मिली थी कि एक तड़ीपार प्रतापनगर इलाके में घूम रहा है. खबर मिलते ही पुलिस ने परिसर में जाल बिछाकर उसे गिरफ्तार किया. जांच करने पर पता चला कि तड़ीपार रहते हुए भी उसने सिटी में सेंधमारी की वारदात को अंजाम दिया था. पकड़ा गया आरोपी सुभाषनगर निवासी सम्मत उर्फ पोंगा संतोष दाभने (23) बताया गया.

पोंगा लंबे समय से सेंधमारी की वारदातों में सक्रिय है. पहले वह निर्माणाधीन इमारतों में महंगे नल चोरी करता था. इसके बाद भी कई वारदातों को अंजाम दिया. उसके खिलाफ अन्य आपराधिक मामले भी दर्ज हैं, इसीलिए डीसीपी जोन-1 ने उसे तड़ीपार कर दिया था. बुधवार को पुलिस को जानकारी मिली कि पोंगा प्रतापनगर थानांतर्गत आईटी पार्क परिसर में घूम रहा है. तुरंत पुलिस ने उसे हिरासत में लिया. तलाशी लेने पर उसके पास चाकू भी बरामद हुआ.

अधिक पूछताछ करने पर पोंगा ने बताया कि विगत 13 अगस्त को उसने एमआईडीसी के कावले लेआउट में रहने वाले सूरज वर्मा के घर पर सेंध लगाई थी. पुलिस ने 40,000 रुपये नकद और वाहन सहित 1.20 लाख रुपये का माल जब्त कर उसे एमआईडीसी पुलिस के हवाले कर दिया. इंस्पेक्टर सुहास चौधरी, हेड कांस्टेबल नूतन सिंह छाड़ी, विनोद देशमुख, सुचित गुजर, नितिन वासनिक, अजय शुक्ला, सोनू भवरे, शिवशंकर रोठे, शरद चांभारे और योगेश सातपुते ने कार्रवाई की.