नागपुर

Published: Feb 25, 2021 01:56 AM IST

कार्रवाईबाजारों में बिना मास्क वालों पर करें कड़ी कार्रवाई

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नागपुर. कोरोना संक्रमण रोकने के लिए मनपा प्रशासन की ओर से कई तरह के अंकुश लगाए गए हैं, किंतु बाजारों में अभी भी लापरवाही से लोगों की कार्यप्रणाली उजागर हो रही है. अनेक बाजारों में लोग बिना मास्क घूमते दिखाई दे रहे हैं. इनके कारण कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है. अत: शहर के सभी बाजारों में बिना मास्क घूमनेवालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश महापौर दयाशंकर तिवारी ने प्रशासन को दिए.

बाजारों में भीड़

उन्होंने कहा कि शहर के काटन मार्केट, बर्डी, गोकुलपेठ, खामला, सक्करदरा, बुधवार बाजार, दही बाजार पुल, पारडी, गुलमोहरनगर, सुगतनगर, कमाल चौक, रानी दुर्गावती चौक, जरीपटका आदि हिस्सों में बड़े बाजार लगते हैं. जहां लोगों की भारी भीड़ दिखाई दे रही है, जिससे इन सभी बाजारों में सबंधित जोन के एनडीएस दस्ते द्वारा कार्रवाई की जानी चाहिए. इसके अलावा यदि दूकानदार बिना मास्क दिखाई दे तो उसके खिलाफ कड़ा जुर्माना ठोकने के निर्देश उन्होंने दिए. उन्होंने मजदूरों के ठिय्या पर मास्क का वितरण करने के निर्देश भी प्रशासन को दिए.

डाक्टरों के खिलाफ करें कार्रवाई

कोरोना संक्रमण का जायजा लेने के लिए महापौर ने समीक्षा बैठक ली, जिसमें कोरोना पाजिटिव के सम्पर्क में आनेवाले लोगों की जांच करने तथा पाजिटव मरीजों को दवाओं की आपूर्ति करने के निर्देश आरआरटी को दिए. महापौर ने कहा कि कोरोना की जांच प्राथमिक नागरी स्वास्थ्य केंद्रों पर 2 बजे तक होनी चाहिए. शांतिनगर स्वास्थ्य केंद्रों के डाक्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के भी निर्देश प्रशासन को दिए. बैठक में स्वास्थ्य सभापति वीरेन्द्र कुकरेजा, सुनील अग्रवाल, संदीप जाधव, वर्षा ठाकरे, डा. संजय चिलकर, डा. नरेन्द्र बहिरवार, डा. विजय जोशी आदि उपस्थित थे.