नागपुर

Published: Aug 08, 2023 12:45 AM IST

Assaultingवकील ने फोड़ा वकील का सिर, कुर्सी को लेकर हुआ विवाद

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नागपुर. जिला एवं सत्र न्यायालय में सोमवार को 2 वकीलों के बीच कुर्सी को लेकर बहस हो गई. इसमें एक जूनियर वकील ने एक वरिष्ठ वकील के सिर पर कुर्सी दे मारी. इससे वरिष्ठ वकील गंभीर रूप से घायल हो गये. यहां तक ​​कि इस वकील की खून से लथपथ हालत में कुछ तस्वीरें भी वायरल हो गईं. इससे सनसनी फैल गई.

घटना सोमवार दोपहर करीब 1.45 बजे न्यायालय की पुरानी इमारत के बार रूम नंबर 624 में हुई. जानकारी के अनुसार, सीनियर वकील इस बार रूम में बैठते हैं जहां उन्हें अधिकृत कुर्सी प्रदान की गई है. वे एक केस की सुनवाई के लिए कोर्ट रूम में गए हुए थे. इसी दौरान एक जूनियर वकील उनकी कुर्सी पर बैठ गया, जबकि उक्त बार रूम उसका नहीं है.

सुनवाई से लौटने के बाद सीनियर वकील को अपने से काफी जूनियर की यह हरकत नागवार गुजरी. उन्होंने जूनियर वकील को कुर्सी से उठने को कहा. इस समय वह एक आवेदन लिख रहा था. उसने सीनियर वकील से कहा कि आवेदन पूरा होते ही वह कुर्सी से उठ जाएगा लेकिन गुस्से से लाल हुए सीनियर वकील ने गाली दे दी.

इस पर जूनियर वकील का भी पारा चढ़ गया और उसने कुर्सी उठाकर सीनियर वकील के सिर पर दे मारी. इससे सीनियर वकील का सिर से खून बहने लगा. तुरंत वहां मौजूद अन्य वकीलों ने बीचबचाव किया. सीनियर वकील को एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. हालांकि बाद में दोनों वकीलों ने आपसी समझौता कर मामले को रफादफा करना ही उचित समझा, इसलिए पुलिस से कोई शिकायत नहीं की गई.