नागपुर

Published: Jan 29, 2023 11:04 PM IST

Accidentअनियंत्रित होकर सड़क से 30 फुट नीचे गिरी कार; 3 झोपड़े तहस-नहस, 15 लोग बाल-बाल बचे

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नागपुर. यशोधरानगर थानांतर्गत रिंग रोड से ऑटोमोटिव चौक की ओर जा रही कार वांजरी परिसर में अनियंत्रित होकर रास्ते से 30 फुट नीचे गिर गई. 3 झोपड़े तहस-नहस हो गए. उस समय आसपास सो रहे गरीब परिवार के बच्चों समेत 15 लोग बाल-बाल बच गए. यह हादसा शनिवार की रात 12.30 बजे के दौरान हुआ.

जानकारी के अनुसार 2 लोग एमएच-33/ए-4334 नंबर की कार में चिकली पुलिाया से ऑटोमोटिव चौक की ओर जा रही थी. वांजरी परिसर में कैंसर अस्पताल के पास कार चालक का गाड़ी से नियंत्रण छूट गया. कार फुटपाथ पर टकराकर सीधे ढलान में जा गिरी. कैंसर अस्पताल के बगल में ही पिछले 2-3 महीनों से छत्तीसगढ़ से आए 10 से 15 परिवार अपने झोपड़े बनाकर रह रहे हैं. वे झाड़ू बनाने और बेचने का काम करते हैं.

कार रास्ते से उतर कर जमीन से टकराई और दोबारा उछलकर झोपड़ों में घुस गई. 3 झोपड़े पूरी तरह टूट गए. इन झोपड़ों में बर्तन और तैयार माल रखा हुआ था जबकि लोग बगल के झोपड़ों में सोए थे. दीवार से कार के टकराने की आवाज होने पर लोगों की नींद खुली. कार में 2 लोग सवार थे और बेहोशी की हालत में थे. उन्हें गंभीर चोट भी लगी थी. तुरंत घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. यशोधरानगर पुलिस मौके पर पहुंची. तब तक लोगों ने ही कार के शीशे तोड़कर दोनों जख्मियों को बाहर निकाल लिया था.

पुलिस उन्हें उपचार के लिए मेयो अस्पताल ले गई. छत्तीसगढ़ निवासी कन्हैया सिकारी ने बताया कि हादसे में केवल कार में सवार ही जख्मी हुए. अगल-बगल के झोपड़ों में 6 बच्चों सहित 15 लोग सोए थे. यदि कार उन झोपड़ों में घुसती तो कई लोगों की जान पर बन आती. कार में सवार जख्मियों का उपचार जारी है. हादसा कैसे हुआ यह स्पष्ट नहीं हो पाया.