नागपुर

Published: Jan 23, 2023 03:45 AM IST

Property Disputeपुलिस की सतर्कता से बची जान, विवाद की ऑडियो क्लिप हुई वायरल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नागपुर. मनीषनगर परिसर में स्थित एक विवादित प्रॉपर्टी को लेकर 2 गुटों में ठन गई. इसी बीच एक प्रॉपर्टी डीलर और बर्खास्त सिपाही के बीच हुई शाब्दिक झड़प की ऑडियो क्लिप वायरल हो गई. विवाद का पता चलते ही पुलिस काम पर लग गई. इस विवाद में प्रॉपर्टी डीलर युवक का मर्डर होने वाला था लेकिन समय रहते पुलिस ने एक्शन ले लिया और उसकी जान बच गई.

मनीषनगर परिसर में 2250 वर्ग फुट के प्लॉट का सौदा करने को लेकर वसीम राजा और बर्खास्त सिपाही जयंता शेलोट ने प्रॉपर्टी डीलर रिजवान इब्राहिम खान को फोन किया. जयंता और वसीम ने रिजवान को प्रॉपर्टी में दखलंदाजी न करने की सलाह दी. फोन पर जमकर शाब्दिक झड़प हुई. यह प्रॉपर्टी आविष्कार नामक युवक से संबंधित थी. बताया जाता है कि एक गुट आविष्कार का मर्डर करने की तैयारी में था. वहीं रिजवान और जयंता के बीच भी कुछ होने के आसार दिख रहे थे.

सीपी अमितेश कुमार ने बेलतरोड़ी पुलिस को पूरे मामले की तफ्तीश करने के आदेश दिए. पुलिस ने रिजवान और जयंता दोनों को हिरासत में ले लिया. उनके खिलाफ सीआरपीसी की धारा 151, 3 के तहत प्रतिबंधक कार्रवाई कर गिरफ्तार कर लिया. दोनों को न्यायालय में पेश किया गया. अदालत ने दोनों को 15 दिन के लिए शहर से बाहर रहने के आदेश दिए.

फिलहाल तो मामला ठंडा हो गया है लेकिन भविष्य में कोई बड़ी वारदात भी हो सकती है, इसीलिए पुलिस सभी की गतिविधियों पर निगरानी कर रही है. बेसा और बेलतरोड़ी में कई विवादित प्रॉपर्टी हैं. कई सोसाइटी के प्लॉट्स लोगों को 2-3 बार बेचे गए हैं. ऐसे प्लॉट्स पर भूमाफियाओं और अपराधियों की नजर बनी हुई है. प्रॉपर्टी के चक्कर में कोई बड़ी घटना भी हो सकती है.