नागपुर

Published: Feb 08, 2023 03:08 AM IST

Train Accidentसवार होने के प्रयास में ट्रेन की चपेट में आई महिला की मौत, मासूम बेटियों के हाल हुए बेहाल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File photo

नागपुर. स्टेशन के प्लेटफार्म 2 पर मंगलवार सुबह करीब 10.30 बजे एक दर्दनाक घटना हुई जब ट्रेन 06509 दानापुर स्पेशल ट्रेन के चलते समय सवार होने के प्रयास में एक महिला पहियों की चपेट में आ गई. मौके पर ही महिला की मौत हो गई. प्लेटफार्म पर मौजूद कई यात्रियों ने सारा घटनाक्रम देखा लेकिन कोई कुछ नहीं कर सका. उधर महिला के साथ सफर कर रही 2 मासूम बेटियों के हाल बेहाल हो गये. मृतक का नाम नालंदा, बिहार निवासी गायत्री विवेकानंद पांडे (45) बताया गया.

जानकारी के अनुसार गायत्री के पति बेंगलुरु में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के प्रबंधक पद पर कार्यरत है. वह अपनी बेटियों के साथ पति से मिलने उक्त ट्रेन से बेंगलुरु जा रही थी. गायत्री वातानुकूलित कोच में सफर कर रही थी. ट्रेन 10.30 बजे प्लेटफार्म 1 पर पहुंची. वह बेटियों के लिए नाश्ते खरीदने के लिए स्टॉल पर पहुंची. इसी दौरान ट्रेन चल पड़ी. हाथ में नाश्ता और पानी आदि लेकर गायत्री ने चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास किया लेकिन संतुलन बिगड़ने के चलते वह ट्रेन के पहियों की चपेट में आ गई और सिर कटने से उसकी मौत हो गई. प्लेटफार्म पर मौजूद यात्रियों ने शोर मचाया तो कुछ ही देर में ट्रेन रोक दी गई.

मां की लाश देखकर बदहवास हुईं बेटियां

ट्रेन में सवार गायत्री की दोनों बेटियों को कुछ पता नहीं था. दोनों सोच रही थी कि शायद ट्रेन चलने की वजह से मां पिछली कोच में बैठ गई हो लेकिन शोर सुनकर वे ट्रेन से उतरी और भीड़ के पास पहुंची. वहां अपनी मां की कुचली लाश देखकर दोनों बदहवास होकर चिखने लगी. उनके रोने की आवाज सुनकर हर कोई सदमे में आ गया. मौके पर पहुंची जीआरपी कर्मियों ने गायत्री के पति को घटना के बारे में बताया और लाश पोस्टमार्टम के लिए ले गये. उधर शाम को ही गायत्री के पति फ्लाइट से नागपुर पहुंचे और शव उनके सुपूर्द किया गया. जीआरपी ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.