नागपुर

Published: Aug 06, 2020 12:45 AM IST

Crimeऑनलाइन ठगी का शिकार हुई युवती, ओएलएक्स से गाड़ी खरीदने पर 38,138 रुपये की ठगी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नागपुर. सायबर अपराधियों की आपराधिक गतिविधियों रूकने का नाम नहीं ले रही है. लॉकडाउन के कार्यकाल में सर्वाधिक ऑनलाइन ठगी के मामले सामने आ रहे है. ऐसे में फेमस वेबसाइट से भी कोई व्यवहार करना सूरक्षित नहीं होने की घटनाए सामने आ रही है. ऐसी ही एक घटना 24 वर्षीय एक युवती के साथ हुई, जिसमें ओएलएक्स पर मोपेड़ वाहन बेचने के नाम पर युवती सायबर अपराधियों का शिकार हो गई. उससे वाहन बेचने के नाम पर कुल 38,138 रुपये ठगे गए.

पीड़िता के शिकायत पर गिट्टीखदान थाना अंतर्गत आरोपी विकास पटेल समेत 3 अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार युवती ने 5 जुलाई को ओएलएक्स ऍप पर एक सेकंड हैंड मोपेड वाहन क्रमांक केए 50 वाय 6276 की तस्वीर देख उसे खरीदने के लिए दिये गए मोबाइल नंबर 8876886606 पर संपर्क किया. 

खुद को बताया आर्मी का अफसर
आरोपी विजय ने खुद को आर्मी का अफसर बताकर सीआईएसएफ का पहचान पत्र भेजा. युवती को विश्वास में लेकर उसने गाड़ी की कीमत 17,000 रुपये बताया. डिल फायनल होने के बाद आरोपी ने फरियादी को फोन पे के माध्यम से पहले 2,150 रुपये भेजने के लिए कहा. उसके बाद दूसरे अज्ञात आरोपी ने फोन कर गाड़ी डिलिवरी का बहाना बताकर 11,999 रुपये भेजने के लिए कहा.

इसके बाद फरियादी का यूनियन बैंक के एटीएम कार्ड का दोनों तरफ का फोटो भेजने के लिए कहा. फोटो भेजते ही फरियादी की छोटी बहन के बैंक अकाउंट से 18,989 रुपये निकाल लिये गए. इसके बाद फरियादी को ठगी का होने का अहसास हुए. दिये गए नंबर पर फोन लगाने पर वह बंद थे. आरोपियों फरियादी को कुल 38,138 रुपये का चुना लगाया. फरियादी की शिकायत पर मामला दर्ज कर सायबर सेल घटना की जांच कर रही है.