महाराष्ट्र

Published: Apr 30, 2023 09:07 PM IST

Mann Ki Baatनाना पटोले का प्रधानमंत्री पर कटाक्ष, कहा- महंगाई, बेरोजगारी पर कब करेंगे 'मन की बात'

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

मुंबई. कांग्रेस (Congress) की महाराष्ट्र (Maharashtra) इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले (Nana Patole) ने रविवार को कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर कब ‘मन की बात’ करेंगे। रविवार को प्रधानमंत्री मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम की 100वीं कड़ी प्रसारित हुई। पटोले ने कहा कि प्रधानमंत्री को कारोबारी (गौतम) अडाणी के साथ अपने संबंधों को स्पष्ट करना चाहिए।

कांग्रेस नेता ने संवाददाताओं से कहा, “अन्य चीजों के बारे में बात करने के बजाय, मोदीजी को अडाणी के साथ अपने संबंधों के बारे में लोगों को बताना चाहिए।”

पटोले ने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी के ‘मन की बात’ की 100वीं कड़ी का जोर शोर से जश्न मनाया गया। इन 100 कड़ी के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कभी भी देश के ज्वलंत मुद्दों जैसे महंगाई, बेरोजगारी, ढहती अर्थव्यवस्था, चीन द्वारा अतिक्रमण, भाजपा सांसद द्वारा महिला पहलवानों का यौन शोषण, कर्नाटक में ‘40% भ्रष्ट’ सरकार और किसान का जिक्र नहीं किया।”

कांग्रेस नेता ने कहा कि लोकतंत्र में जनता के मुद्दों पर बोलकर ‘जनता की बात’ करनी चाहिए न कि ‘मन की बात।’ उन्होंने कहा कि देश के लोग महंगाई का सामना कर रहे हैं और अर्थव्यवस्था सबसे निचले स्तर पर है। (एजेंसी)