नासिक

Published: Jan 05, 2023 04:22 PM IST

Nashik GPOनागरिकों की सुविधा के लिए ‘जीपीओ’ डाक कार्यालय के समय में हुआ बदलाव, पढ़ें डिटेल्स

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नासिक : नागरिकों (Citizens) की सुविधा (Facilitation) के लिए जीपीओ डाक कार्यालय (GPO Post Office) का समय सुबह 8 से रात 8 बजे तक निश्चित किया गया है। इस बारे में वरिष्ठ कार्यालय ने जीपीओ कार्यालय अधिकारी, कर्मचारियों को दी। इसके चलते नागरिकों को सुविधा उपलब्ध होगी, लेकिन अधिकारी-कर्मचारियों (Officer-Employees) पर कामकाज का तनाव बढ़ने वाला है। इसके चलते नाराजगी पसर गई है। 10 जनवरी से नया समय लागू होगा। आज की स्थिति में कार्यालय का समय सुबह 10 से शाम 6 बजे तक है, जिसे सुबह 8 से रात 8 बजे तक किया गया है। इसके बाद दो घंटे कार्यालयीन कामकाज होगा। कुल मिलाकर अधिकारी-कर्मचारियों को 14 घंटे काम करना होगा। नागरिकों की सुविधा के लिए कार्यालय का समय बढ़ाया, जिसका स्वागत है। परंतु कर्मचारियों की संख्या बढ़ाना जरूरी है। साथ ही कंपनी और निजी कार्यालय की तरह दो शिफ्ट कर्मचारी नियुक्त करें। तभी कर्मचारियों पर आने वाला तान तनाव कम होगा। 

पहला प्रयास फंसा

नागरिकों की सुविधा के लिए डाक कार्यालय का समय बढ़ाने का पहला प्रयास गोले कॉलोनी टपाल कार्यालय में तीन महीने पहले किया गया था। नागरिकों के कम प्रतिसाद के चलते वह असफल हुआ। इसके बाद वह कार्यालय पूराने समय से शुरू हुआ। ऐसा ही प्रयास जीपीओ डाक कार्यालय में किया गया जा रहा है।  अब यहां पर नागरिकों का प्रतिसाद कैसा मिलता है, जिस पर सभी की निगाहें लगी हुई है। 

यूनियन के पदाधिकारी करेंगे वरिष्ठों से चर्चा

जीपीओ डाक कार्यालय का समय बढ़ाने का निर्णय विचाराधीन है। इसके चलते भविष्य में निर्माण होने वाली समस्याओं को ध्यान में रखते हुए कर्मचारियों संख्या बढ़ाने से लेकर कार्यालयीन समय के बारे में सही निर्णय लेने की बात को लेकर डाक कार्यालय के यूनियन के पदाधिकारी वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात कर चर्चा करने वाले है।