नाशिक

Published: Jun 29, 2022 04:45 PM IST

Bike Theftशहर में बाइक चोरी की घटनाएं बढ़ी, वाहन धारकों में दहशत का माहौल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नाशिक : नगर क्षेत्र (City Area) में बाइक (Bike) पार्क करने के बाद वह सही सलामत रहेगी या चोरी (Theft) हो जाएगी, इसकी कोई गारंटी नहीं ले रहा है। यह सच है कि पुलिस (Police) की ओर से सख्त नाकेबंदी की गई है फिर भी चोरी-लूटपाट की घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पाया है। सोने की चेन और बाइक चोरी की घटनाओं में भी वृद्धि हुई है, इस कारण शहर में दोपहिया (Two Wheeler) वाहन धारकों में दहशत व्याप्त है। शहर के पंचवटी, अंबड, उपनगर, गंगापुर और अडगांव थानों से पांच दोपहिया वाहन चोरी होने की जानकारी मिली है। 

वनिता पेखले की 20,000 रुपए की एक एक्टिवा मोपेड (एमएच 15 एफजे 5538) पिछले महीने हीरावाड़ी में सप्तश्रृंगी अस्पताल के सामने खड़ी थी और एक अज्ञात चोर ने चोरी कर ली थी। एक महीने की तलाश के बाद भी अज्ञात चोर का पता नहीं चलने पर पंचवटी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया गया है।  आशीष चौरे की 35,000 रुपए मूल्य की दोपहिया (एमएच 39 X 0767) उनके आवासीय भवन की पार्किंग में खड़ी थी, जब रविवार आधी रात को एक अज्ञात चोर ने हाथ साफ कर दिया। इस संबंध में अडगांव पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। 

इसके अलावा, विकास तारखडकर से संबंधित एक 30,000 की एक्टिवा मोपेड (एमएच 15 जीएस 5469) सिटी सेंटर मॉल के सामने खुली जगह में खड़ी थी, जब एक अज्ञात चोर ने रात लगभग 8 बजे उसे चुरा लिया। इस संबंध में गंगापुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है, इसलिए, ठक्का कोल्हे पिछले शनिवार को शाम 4 बजे के आसपास संभाजी स्टेडियम में टहलने गए थे, जब बर्कुले हॉल के पास 20,000 रुपये की एक दोपहिया वाहन खड़ी थी, उस पर अज्ञात लोगों ने आग लगा दी। इस संबंध में अंबड पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। 

देवलाली गांव में बाजार से पांचवां दोपहिया वाहन चोरी चला गया। बिहारी रॉय की शिकायत के अनुसार  सोमवार को गांव देवलाली में बाजार जाने के दौरान उसने दरगाह के सामने 25,000 की दोपहिया (एमएच 15 डीपी 9683) पार्क किए थे। अज्ञात चोर ने बाइक चोरी कर ली। इस संबंध में उपनगर पुलिस में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने पूरे शहर में नाकेबंदी की है। 

पिछले कुछ दिनों में बाइक चोरी करने वाले गिरोह को भी गिरफ्तार किया गया है। हालांकि इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। पुलिस ने और सख्त नाकेबंदी के निर्देश जारी किए हैं। – वसंत मोरे (सहायक आयुक्त, अपराध शाखा, नाशिक)