नाशिक

Published: Jan 05, 2022 05:40 PM IST

Nashikअस्पताल को सभी सुविधाओं के साथ तैयार रखें : विधायक दिलीप बोरसे

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

सटाणा : तहसील में कोरोना रोग (Corona Disease) के रोगियों (Patients) की संख्या बढ़ रही है और बागलाण तहसील (Baglan Tehsil) में रोगियों की बढ़ती संख्या भी चिंताजनक है। ओमिक्रोन (Omicron) और कोरोना (Corona) की संभावित तीसरी लहर की पृष्ठभूमि में ऑक्सीजन (Oxygen) सहित सभी सुविधाओं वाले अस्पताल (Hospital) को स्वास्थ्य सुविधाओं से लैस किया जाना चाहिए। दिलीप बोरसे ने अधिकारियों को लंबित ऑक्सीजन परियोजना का काम तत्काल पूरा करने के निर्देश दिए।

शहर के ग्रामीण अस्पताल में विधायक दिलीप बोरसे, मेयर सुनील मोरे ने कहा कि ओमिक्रोन और कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। उन्होंने अस्पताल का दौरा किया और संभावित तीसरी लहर के खतरे की पृष्ठभूमि में अस्पताल में सुविधाओं के साथ ऑक्सीजन परियोजना का निरीक्षण किया। ओमिक्रोन और कोरोना ने जिले में फिर से प्रवेश कर लिया है। बागलाण तहसील में भी कोरोना के रोगियों की संख्या बढ़ रही है। इसलिए इलाज के लिए सिस्टम के साथ तैयार रहना जरूरी है। एैसी चेतावनी बोरसे ने दी। आक्सीजन परियोजना के निरीक्षण के दौरान आक्सीजन पाइप लाइन का कार्य प्रगति पर है और उन्होंने चिकित्सा अधिकारियों को परियोजना का कार्य तत्काल पूरा करने और आक्सीजन बेड तैयार रखने के निर्देश दिए।

इस मौके पर ग्रामीण अस्पताल के कामकाज का विधायक बोरसे ने जायजा लिया और जिम्मेदार चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वर्षा अहिरे के साथ चर्चा की। स्त्री रोग विशेषज्ञ चिकित्सक के बार-बार न आने के कारण गरीब गर्भवती महिलाओं को प्रसव के लिए उपेक्षित किया जा रहा है। उन्होंने ऐसे स्वैच्छिक अधिकारियों के निलंबन का प्रस्ताव जिला सर्जन को भेजने के भी निर्देश दिए। सटाणा में जिला अस्पताल स्थापित करने के लिए शासन स्तर पर प्रस्ताव भेजा गया है, जिसका अनुवर्तन किया जा रहा है। अगर इसे मंजूरी मिल जाती है तो इससे तहसील के लोगों को काफी फायदा होगा। इस बीच, बोरसे ने कहा कि 15 से 18 वर्ष की आयु के किशोरों को कोरोना वायरस के खात्मे के लिए यथासंभव टीकाकरण किया जाना चाहिए। इस मौके पर उपनगर अध्यक्ष दीपक पाकले, नगर सेवक राकेश खैरनार, नामपुर मार्केट कमेटी के संचालक भाऊसाहेब भामरे, चंद्रकांत मानकर आदि मौजूद थे।