नाशिक

Published: Jul 11, 2022 05:03 PM IST

Malegaon Bridgeअधूरा पड़ा मालेगांव पुल का निर्माण कार्य

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मालेगांव : तहसील के काष्टी के डाबली के बीच मौसम नदी पर बन रहे पुल (Bridge) के निर्माण कार्य (Construction Work) की अवधि समाप्त होने के बाद भी अधूरा पड़ा है। पुल का निर्माण कार्य अधर में लटका होने के कारण स्थानीय नागरिकों को वर्षा काल में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग (Public Works Department) से स्थानीय लोगों ने अपील की है पुल का निर्माण तेज गति से किया जाए। 

तहसील के काष्ठी और डाबली के बीच मौसम नदी का पुल आंशिक रूप से बनकर तैयार है। लेकिन वर्षा के मौसम में स्थानीय लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र के नागरिकों ने मांग की है कि सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग इस पुल के काम में तेजी लाए। 

10 से 15 किलोमीटर का सफर करना पड़ता है

काष्टी और डाबली के बीच मौसम नदी पर पुल बनाने का काम 19 नवंबर, 2018 को शुरू किया गया था। मालेगांव में निर्माण ठेकेदार राजलक्ष्मी कंस्ट्रक्शन को 3 करोड़, 7 लाख, 56 हजार रुपए की लागत से कार्य ठेका दिया गया है। कंपनी ने समय पर काम पूरा नहीं किया। इस पुल को बनाने के लिए एक वर्ष का समय दिया गया था। लेकिन पांच वर्ष में यह काम पूरा नहीं हो पाया, इस कारण काष्टी-डाबली क्षेत्र का कार्य अधूरा है। इस पुल का निर्माण कार्य धीमा होने के कारण किसानों और अन्य यात्रियों को अजंगवडेल और वजीरखेड़े होते हुए 10 से 15 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है। 

पुल के दोनों तरफ कोई काम नहीं किया गया

पुल का काम अधूरा पड़ा होने के कारण यहां की जनता को अपना समय तो नष्ट करना ही पड़ रहा है, साथ ही उन्हें आर्थिक नुकसान भी सहन करना पड़ रहा है। भूमिपूजन के पांच वर्ष बीत जाने के बाद भी इस पुल का काम पूरा न होना चर्चा का विषय बना हुआ है। पुल के दोनों तरफ कोई काम नहीं किया गया है। काम पूरा न होने से हर वर्ष नागरिकों को भारी परेशानी उठानी पड़ती है।