नाशिक

Published: Nov 30, 2020 03:59 PM IST

अपील शरद पवार को निशाना ना बनाएं मराठा आंदोलनकारी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नाशिक. मराठा आरक्षण (Maratha Reservation) का मुद्दा न्यायालय में लंबित है इसलिए, नाशिक में सकल मराठा क्रांति मोर्चा के कुछ पदाधिकारियों का बारामती में राकांपा (NCP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) के निवास पर सीधे मोर्चा बनाने का निर्णय लेना गलत है.

पवार को निशाना बनाना एक राजनीतिक साजिश : राकांपा

नाशिक राकांपा के पदाधिकारियों ने मराठा समुदाय के इन कार्यकर्ताओं का गुप्त रूप से समर्थन करने के लिए भाजपा की आलोचना करते हुए कहा कि पवार को निशाना बनाना एक राजनीतिक साजिश है. राकांपा के शहर अध्यक्ष रंजन ठाकरे, पूर्व सांसद देवीदास पिंगले, राज्य पदाधिकारी नाना महाले, विधायक जयवंत जाधव और अन्य ने प्रेस विज्ञप्ति में अपनी भूमिका स्पष्ट की. इसके अनुसार मराठा आरक्षण का मुद्दा अभी अदालत में लंबित है. मराठा समुदाय को आरक्षण प्राप्त हो इसके लिए महाविकास अघाड़ी सरकार सकारात्मक है. सरकार अदालत में भी मामले को आगे बढ़ा रही है.

हालांकि, इसके बावजूद, कुछ लोग एक या दूसरे तरीके से महाविकास की सरकार के नेताओं को बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं. इसके लिए उनके पास भाजपा का गुप्त समर्थन है और भाजपा कुछ कार्यकर्ताओं को महावीरों की आघाड़ी सरकार के नेताओं के खिलाफ आंदोलन के लिए उकसा रही है. ऐसे उकसाने वाले दलों की राकांपा के पदाधिकारियों ने आलोचना की है.

पवार खुद मराठा समुदाय को आरक्षण दिलाने पर ध्यान रख रहे हैं. कुछ कार्यकर्ताओं ने महाविरोधी सरकार और पवार को बदनाम करने के लिए रची जा रही साजिश पर नाराजगी जताई. इस वर्ष 12 दिसंबर को नाशिक के महाकवि कालिदास कलामंदिर हॉल में सांसद शरद पवार के 80वें जन्मदिन के अवसर पर एक वर्चुअल (Virtual) कार्यक्रम की योजना बनाई जा रही है. पदाधिकारियों ने इस आयोजन की योजना की समीक्षा की. इसमें अपील की गई है कि इस कार्यक्रम में अधिकतम संख्या में पदाधिकारी और कार्यकर्ता भाग लें.