नाशिक

Published: Aug 13, 2022 08:42 PM IST

Nashik Newsनाशिक महानगरपालिका ने दी सड़क मरम्मत को प्राथमिकता

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नाशिक: नाशिक महानगरपालिका (Nashik Municipal Corporation) के निर्माण कार्य विभाग ने शहर की खराब सड़कों की मरम्मत (Road Repair) के कार्यों में तेजी लाई है। निर्माण विभाग ने सड़क के गड्ढों को पाटने के लिए जीएसबी, पेवर ब्लॉक, डामर, बजरी जैसी सामग्रियों को उपयोग में ला रही है। कहा जा रहा है कि नाशिक महानगरपालिका कमिश्नर (Nashik Municipal Commissioner) ने रास्तों की मरम्मत के उपयोग में लाई जा रही सामग्रियों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया है, इसलिए माना जा रहा है कि इस बार मरम्मत के बाद भारी वर्षा (Heavy Rain) के बावजूद सड़कों में गड्ढे नहीं पड़ेंगे। 

नाशिक महानगरपालिका ने विभागीय आयुक्त कार्यालय रोड पर हुए गड्ढों को भी भर दिया है। महानगर गैस लिमिटेड कंपनी (MNGL) द्वारा की गई खुदाई को भी पाट दिया गया। साथ ही पूर्वी खंड में वार्ड संख्या 16 में तकली रोड स्थित चैंबर ढापा की मरम्मत का कार्य किया गया। कनाडा कॉर्नर सिग्नल के पास पेवर ब्लॉकों से गड्ढों को भरने का काम जारी है। पेठ रोड मार्केट सिग्नल पर भी गड्ढे हो गए हैं। त्रिमूर्ति चौक रोड पर खेतवाड़ी लॉन के सामने के गड्ढे भी पाट दिए गए हैं।

ई-लाइब्रेरी भवन का काम भी तेजी से चल रहा 

नासिक पश्चिम मंडल के बालासाहेब ठाकरे मेमोरियल पार्क में ई-लाइब्रेरी भवन का काम भी तेजी से चल रहा है। वहां वर्तमान में स्लैब डालने का काम जारी है। पाथर्डी में प्रभाग क्रमांक- 31 में महानगरपालिका स्कूलों में कांक्रीटीकरण किया गया। पिंपलगांव खांब की महानगरपालिका संचालित स्कूलों में कांक्रीटीकरण का काम किया गया है।

ठेकेदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के दिए थे निर्देश 

नाशिक महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. चंद्रकांत पुलकुंडवार ने सड़क कार्यों को लेकर तत्काल कार्रवाई करने का आदेश दिए थे। उसके बाद से शहर के उन सभी क्षेत्रों में रास्तों के मरम्मत कार्यों ने गति पकड़ी है। कमिश्नर ने कहा कि जो ठेकेदार अच्छा काम नहीं कर रहे हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगा। काम में ढिलाई बरतने वाले ठेकेदारों को नोटिस भी जारी की गई है। शिवकुमार वंजारी के मार्गदर्शन में प्राथमिकता के आधार पर सड़क मरम्मत का कार्य किया जा रहा है और उम्मीद की जा रही है कि भारी वर्षा के बावजूद अब सड़कों पर अब गड्ढे नहीं पड़ेंगे।