नासिक

Published: Oct 02, 2023 03:31 PM IST

Nashik News वेबसाइट पर अश्लील टिप्पणियों के साथ तस्वीरें अपलोड, दो सगी बहनों का जीना हराम!

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
  • घटना के बाद पीड़िता के जीवन में आया भूचाल 
  • साइबर पुलिस कर रही है मामले की जांच 
नासिक: एक वेबसाइट (Website) पर चौंकाने वाली घटना घटी है, जहां नासिक की दो सगी बहनों (Two Sisters) की तस्वीरें (Photo) बिना अनुमति के अपलोड की गई हैं और उनके नीचे अश्लील कमेंट किए गए हैं। इस मामले में पीड़ित ने साइबर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। संबंधित वेबसाइट और उससे पोस्ट करने वाले अकाउंट समेत टेलीग्राम ग्रुप के खिलाफ साइबर धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

15 और 16 सितंबर की आधी रात करीब 1 से 1:30 बजे पीड़ितों को जानकारी मिली कि तीन अलग-अलग अकाउंट से लड़कियों की तस्वीरें ‘रेडित’ नाम की वेबसाइट पर अपलोड की गई है। इन तस्वीरों पर अश्लील कमेंट्स किए जाने का भी खुलासा हुआ है। दोनों बहनें साइबर थाने पहुंचीं और इस मामले के सारे सबूत पुलिस को दिए। पुलिस द्वारा दस्तावेजों और संबंधित लिंक का सत्यापन करने के बाद, दोनों युवतियों ने हाल ही में साइबर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। जिसके अनुसार साइबर पुलिस में मामला दर्ज किया गया है। 

 

साइबर पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि इन दोनों युवतियों की तस्वीरें संदिग्धों तक कैसे पहुंचीं, उन्हें संबंधित वेबसाइट पर अपलोड करने का क्या कारण था और बदनामी के पीछे क्या उद्देश्य है। पुलिस के शुरुआती अनुमान के मुताबिक इस बात की तस्दीक की जा रही है कि क्या पीड़िता के किसी परिचित का इस मामले से संबंध है। इस बीच साइबर पुलिस ने सभी नागरिकों से सोशल मीडिया पर ‘प्राइवेट पॉलिसी लॉक’ रखने की अपील की है क्योंकि इस तरह के अपराध बढ़ रहे हैं।