महाराष्ट्र

Published: Mar 03, 2022 12:14 PM IST

Maharashtra Budget Sessionमहाराष्ट्र के बजट सत्र के पहले ही दिन विपक्ष आक्रामक, नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग को लेकर बैनरों के साथ की नारेबाजी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: महाराष्ट्र के बजट सत्र (Maharashtra Budget Session) की शुरुआत से पहले ही विपक्ष (Opposition) का राज्य सरकार (Maharashtra Government) पर हमलावर हो गया है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में गिरफ्तार (Arrest) महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) के इस्तीफे की लगातार विपक्ष मांग कर रहा है। ऐसे में मुंबई में आज से शुरू हुए महाराष्ट्र विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन विपक्षी पार्टी भाजपा ने नारेबाजी की और एनसीपी नेता नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग की। इस दौरान विपक्षी नेता हाथों में बड़े-बड़े बैनर्स भी लिए हुए नज़र आए।

इससे पहले बुधवार को भाजपा नेता और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने मलिक मामले को लेकर महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Govt) पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि, नवाब मलिक को बचाने के लिए पूरी महाराष्ट्र कैबिनेट खड़ी है।बता दें कि, नवाब मलिक फिलहाल ईडी की हिरासत में हैं। उन्हें कोर्ट ने 3 मार्च तक ईडी हिरासत में भेजा था। गुरुवार को उनकी कोर्ट में पेशी होगी, ईडी उनकी हिरासत और बढ़ाने की कोर्ट से अपील कर सकता है। 

विपक्ष के जुबानी हमलों के बीच महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Maharashtra Deputy CM Ajit Pawar) ने बुधवार को कहा था कि, फिलहाल महाविकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) के इस्तीफे के लिए दबाव नहीं डालेगी।अजीत पवार ने कहा कि, राज्य सरकार लोक कल्याण के मुद्दों पर विधायिका में चर्चा और बहस के लिए तैयार है। 

विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कि मलिक के इस्तीफा देने तक भाजपा सदन को चलने नहीं देगी, पवार ने कहा, ”कई बार, विधायिका में मौजूदा स्थिति के अनुसार निर्णय लिए जाते हैं। कल उच्च न्यायालय में मलिक की अपील पर भी सुनवाई होगी। देखते हैं क्या होता है।”