महाराष्ट्र

Published: Mar 15, 2022 03:32 PM IST

Nawab Malik Case Updatesनवाब मलिक को लेकर विपक्ष का महाराष्ट्र के बजट सत्र के दौरान प्रदर्शन जारी, नारेबाजी के साथ की इस्तीफे की मांग

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo:@ANI/Twitter

मुंबई: महाराष्ट्र में बजट सत्र (Maharashtra Budget Session) जारी है। बजट सत्र की शुरुआत से ही विपक्ष (Opposition) राज्य की महा विकास अघाड़ी सरकार (Maharashtra Government) पर हमलावर है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में गिरफ्तार (Arrest) महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) के इस्तीफे की लगातार विपक्ष मांग कर रहा है। इस बीच मंगलवार को बीजेपी नेताओं ने महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। 

इससे पहले भाजपा नेता और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने मलिक मामले को लेकर महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Govt) पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि, नवाब मलिक को बचाने के लिए पूरी महाराष्ट्र कैबिनेट खड़ी है। हालांकि विपक्ष के जुबानी हमलों के बीच महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Maharashtra Deputy CM Ajit Pawar) ने जवाब में कहा था कि, फिलहाल महाविकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) के इस्तीफे के लिए दबाव नहीं डालेगी।

नवाब मलिक फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। मंगलवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने उनकी बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका (Habeas Corpus Petition)  खारिज कर दी। एएनआई के मुताबिक, बॉम्बे हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक की अंतरिम रिहाई का निर्देश देने से इनकार कर दिया है। उनकी बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका में अंतरिम आवेदन खारिज कर दिया गया है।